News

कौन हैं रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin की बेटी जिन्हें दी गई कोरोना की पहली वैक्सीन, क्या करती है?

Youthtrend Health & Fitness Desk : रूस की गिनती हमेशा से ही दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में की जाती हैं, अपनी सैन्य शक्ति के लिए रूस पूरी दुनिया में मशहूर हैं, अभी रूस ने कोरोना वायरस के वैक्सीन को लेकर बहुत बड़ी सफलता हासिल की हैं दरअसल कोरोना वायरस ने इस समय पूरी दुनिया में तबाही मचाई हुई हैं। कोरोना वायरस के इलाज के लिए हर देश कोरोना वैक्सीन बनाने में लगा हुआ हैं ऐसे में रूस से कोरोना वैक्सीन बनाकर उसका सफल परीक्षण करके पूरी दुनिया को एक राहत भरी खबर दी हैं।

ये भी पढ़े :-Breaking : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बेटी ने लगवाई पहली Corona Vaccine

बताया जा रहा हैं कि कोरोना वैक्सीन का परीक्षण खुद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बेटी पर किया गया था जो बिल्कुल सफल रहा हैं, इस वैक्सीन के सफल होने के बाद इस वैक्सीन को रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंजूरी भी दे दी गई हैं। आज के इस लेख में हम ये जानेंगे कि कौन हैं व्लादिमीर पुतिन की बेटी जिन पर कोरोना वैक्सीन का परीक्षण हुआ हैं और क्या करती हैं वो?

रूस में ही बनाई गई हैं कोरोना वैक्सीन

97c2559faa057e88e33fffbea3fb98e8

रूस में इस कोरोना वैक्सीन को मॉस्को की ही एक कंपनी ने बनाया हैं बताया जा रहा हैं कि वैक्सीन बनने के बाद पुतिन की बेटी ने कोरोना वैक्सीन की खुराक ली थी, रूसी राष्ट्रपति के अनुसार जब उनकी बेटी ने ये वैक्सीन ली तो उनके शरीर का बुखार 38 डिग्री था जो कोरोना के टीके के बाद थोड़ा बड़ा था लेकिन बाद में धीरे-धीरे ये कम होता गया और सामान्य हो गया। रूसी राष्ट्रपति ने कहा हैं कि आने वाले समय में इस वैक्सीन का उत्पादन तेजी से किया जाएगा, ये भी कहा जा रहा हैं कि पुतिन की बेटी के अलावा और भी लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका दिया था जिसके बाद उनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखे।

पुतिन की किस बेटी को दी गई कोरोना की पहली वैक्सीन 

सूत्रों के अनुसार रूसी राष्ट्रपति की 2 बेटियां हैं तो ऐसे में ये किसी को नहीं बताया गया हैं कि उनकी कौन सी बेटी को कोरोना वैक्सीन दी गई हैं, उनकी दो बेटियों का नाम कटरीना और मारिया हैं, बताया जाता हैं कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन के परिवार के बारें में सभी जानकारी गुप्त रखी जाती हैं और इनके बारें में पब्लिक को कुछ नहीं पता होता। पुतिन की भी यही कोशिश रहती हैं कि उनके बच्चें मीडिया की नजर से दूर रहें इसी वजह से उन्होंने अपनी बेटियों की पढ़ाई भी घर पर ही पूरी करवाई थी, पुतिन ने 1983 में Lyudmila से शादी की थी उनसे ही इनकी दो बेटियां हैं।

ये भी पढ़े :-अमेरिका का दावा, भारत के BCG टिके से कोरोना हो रहा पस्त

5a8308cf9d5fb266bfbbfb4e4f4a30ec

क्या करती हैं पुतिन की दोनों बेटियां

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की एक बेटी मारिया जो इस समय 35 साल की हैं वो वर्तमान में मेडिकल रिसर्च के क्षेत्र में कार्यरत हैं, सूत्रों के अनुसार मारिया ने हॉलैंड के एक व्यापारी के साथ शादी कर ली हैं और अब वो मास्को में अपने पति और एक बच्चे के साथ रहती हैं वहीं पुतिन की दूसरी बेटी कटरीना 33 साल की हैं वो एक डांसर हैं वो एक हाई-प्रोफाइल जिंदगी जीती हैं। इसके अलावा कटरीना मॉस्को यूनिवर्सिटी में एक उच्च पद पर आसीन हैं, उन्होंने रूस के ही एक अरबपति के साथ 2017 में शादी की थी और इस वर्ष उनका तलाक हो चुका हैं।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.