News

T20 World Cup 2022 : वर्ल्ड कप के प्राइज मनी की हुई घोषणा, विनर टीम के साथ हारने वाली टीम पर भी होगी करोड़ों की बारिश

T20 World Cup 2022 : 16 अक्टूबर से T20 World Cup 2022 का आगाज होने वाला है, जो 13 नवंबर तक चलेगा। इसमें अपनी जीत का परचम लहराने के लिए सभी टीमें बड़े जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटी हुई है। इसका आयोजन आस्ट्रेलिया की सरजमीं पर होगा। वहीं इस मुकाबले को लेकर ICC ने प्राइज मनी की अनाउंसमेंट भी कर दी है। बता दें कि T20 World Cup में जीतने वाली टीम के साथ ही हारने वाली टीम को भी करोड़ों रुपए मिलेंगे। आइए आपको बताते है कि किसको कितनी राशि मिलेगी।

ICC ने की प्राइज मनी की घोषणा

T20 World Cup

ICC ने प्राइज मनी को लेकर एक ट्वीट किया है। जिसमें बताया गया है कि इस बार T20 World Cup 2022 में कितनी प्राइज मनी मिलेगी। बता दें कि इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी और यह लगभग एक महीने तक चलेगा। जिसकी पूरी प्राइज मनी 56 लाख अमेरिकी डॉलर तय की गई है। इस मुकाबले के फाइनल राउंड में जीत दर्ज करने वाली टीम को 6 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 13 करोड़ रुपये दिए जाएंगे, जबकि फाइनल में हारने वाली टीम को 6.52 करोड़ रुपये मिलेंगे।

बता दें कि वहीं सेमीफाइनल में हारने वाली टीम में प्रत्येक टीम को 4,00,000 डॉलर की पुरस्कार राशि, सुपर 12 से बाहर होने वाली आठ टीमों में से प्रत्येक को 70,000 डॉलर की पुरस्कार राशि मिलेगी।

देखें T20 World Cup की प्राइज मनी

  • विजेता टीम – 13 करोड़ रुपये
  • उपविजेता टीम – 6.52 करोड़ रुपये
  • सेमीफ़ाइनल हारने पर – 3.26 करोड़ रुपये
  • सुपर 12 जीत – 32 लाख रुपये
  • सुपर 12 एग्जिट – 57 लाख रुपये
  • पहले दौर की जीत – 32 लाख रुपये
  • पहले दौर से बाहर निकलने पर – 32 लाख रुपये

8 टीमों की सुपर 12 में सीधी एंट्री

बता दें कि आठ टीमों को सुपर 12 में सीधे एंट्री मिलेगी। इनमें अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं। वहीं अन्य आठ टीमें पहले दौड़ में खेलेंगी, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। इनमें ग्रुप ए में नामीबिया, श्रीलंका, नीदरलैंड, यूएई और ग्रुप बी में वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड, आयरलैंड और जिम्बाब्वे शामिल हैं।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें