News

ताजमहल पर लहराया भगवा विडियो वायरल होने पर चार युवकों को किया गया गिरफ्तार

दुनिया के सात अजूबों में से एक और भारत की शान आगरा स्थित ताज महल परिसर में भगवा झंडे लहराए जाने के बाद, उत्तर प्रदेश के ताजनगरी पुलिस ने एक दक्षिणपंथी समूह के चार सदस्यों को पकड़ लिया था। चल रहे COVID-19 महामारी के बारे में चिंताओं के बीच शनिवार को ऐतिहासिक स्मारक आगंतुकों के लिए खोला गया था। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि ताज महल परिसर में भगवा झंडा लहराते हिंदूवादी संगठन से जुड़े चार लोगों ने ताजमहल पर लहराया भगवा और फिर वहां से भगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

ताजमहल पर लहराया भगवा

Jack Ma : अलीबाबा के अरबपति जैक मा कहां है? 2 महीने से किसी ने नहीं देखा

bhagwa1

ताजमहल पर तैनात CISF के जवानों ने 4 लोगों को सोमवार 4 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। चारों की पहचान गौरव ठाकुर, सोनू बघेल, विशेश कुमार और ऋषि लवानिया के रूप में हुई है। संगठन जिस पुरुषों से संबंधित है उसे हिंदू जागरण मंच कहा जाता है और ठाकुर उनकी युवा शाखा के जिला अध्यक्ष हैं। एक वायरल वीडियो में तीन लोगों को ताजमहल परिसर में भगवा झंडे लेकर जाते हुए दिखाया गया है और उन्हें उकसाया है, क्योंकि चौथे व्यक्ति ने वीडियो रिकॉर्ड किया है।

Bank Holiday January 2021: जनवरी माह में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, ये रही लिस्ट

bhagwa

CISF कमांडेंट (ताज महल), राहुल यादव, ने कहा कि पुरुष पिछले साल भी इसी तरह की घटनाओं में शामिल थे। “हमारे सुरक्षाकर्मी आगंतुकों को भगाने के लिए मेटल डिटेक्टर का उपयोग करते हैं लेकिन कपड़े के एक छोटे टुकड़े का पता नहीं लगाया जा सकता है। सेल्फी स्टिक की अनुमति है और उन्होंने इन कपड़े के झंडे को फहराने के लिए इसका इस्तेमाल किया, “उन्होंने कागज को बताया।

हिन्दू संगठन ने युवकों ने ताजमहल पर लहराया भगवा

भारतीय दंड संहिता की धारा 153A (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धारा 7 के तहत ताजगंज पुलिस स्टेशन में तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.