NewsBollywood Gossip

Kargil Hero Captain Vikram Batra के परिवार ने ‘Shershaah’ देखने के बाद जो कहा वो आपको भी सुनना चाहिए

Shershaah Movie | 1999 में भारत-पाकिस्तान के बीच कारगिल के मैदान पर ऐतिहासिक जंग लड़ी गई थी जिसमें भारत के वीर जवानों ने पाकिस्तान के सैनिकों को बुरी तरह मात दी थी। कारगिल की उस लड़ाई में देश के लिए बहुत से वीर सैनिकों ने मोर्चा संभाल रखा था, उन्ही में से एक है शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा (Captain Vikram Batra)। ये वही कैप्टन विक्रम बत्रा थे जिन्होंने कारगिल की लड़ाई में जाते समय ये कहा था कि कारगिल से ‘या तो तिरंगा लहरा के आऊंगा वरना उसमें लिपट कर आऊंगा’।

अभी हाल में ही शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की बहादुरी और जीवन पर एक फिल्म बनी है जिसका नाम शेरशाह है और उसमें कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निभाया है। कारगिल हीरो की याद में बनी फिल्म शेरशाह (Shershaah) को अभी शहीद विक्रम बत्रा के परिवार ने भी देखी है, आइये जानते है कि उनके परिवार ने इस फिल्म को देखने के बाद क्या प्रतिक्रिया दी है।

Shershaah: फिल्म देख परिवार ने दी यह प्रतिक्रिया

Shershaah Movie

इस जवान ने अकेले ही कारगिल युद्ध में मार गिराए थें 48 पाकिस्तानी सैनिक

कारगिल युद्ध के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा के परिवार ने शेरशाह (Shershaah) फिल्म देखने के बाद काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। कैप्टन विक्रम बत्रा के परिवार के लिए शेरशाह फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी, उनके माता-पिता ने बताया कि उन्हें अपने बेटे के बारे में जो भी पता है वो सभी इस फिल्म में दिखाया गया है। उन्होने सिद्धार्थ मल्होत्रा की भी तारीफ करते हुए कहा कि सिद्धार्थ ने फिल्म में भी बहुत अच्छा काम किया है।

कैप्टन विक्रम बत्रा के माता-पिता ने कहा कि जो कुछ उनके बेटे विक्रम ने किया था वो सभी इस फिल्म में दिखाया गया है। उन्होंने बताया कि फिल्म शेरशाह (Shershaah) देख कर उन्हें ऐसा बिल्कुल नहीं लगा कि वो फिल्म देख रहे है बल्कि उन्हें ऐसा लगा कि ये वास्तव जिंदगी में हो रहा है। उस समय कैप्टन विक्रम बत्रा के साथी रहे राजेश ने बताया कि उन्होंने विक्रम बत्रा के साथ मिलकर लड़ाई लड़ी थी इसलिए उन्हें उस जंग के बारें में ज्यादा अच्छे से पता है। फिल्म में सभी कुछ बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है।

शाहरुख खान ने दी अपनी प्रतिक्रिया

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने फिल्म देखने के बाद उसकी तारीफ की है, उन्होंने कहा कि फिल्म शेरशाह (Shershaah) बहुत बेहतरीन है जिसमें हमें कारगिल के हीरो रहे कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदादिली से भरी जिंदगी देखने को मिली। इसके अलावा उन्होंने सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्टिंग की भी काफी तारीफ की है। शाहरुख खान के अलावा बहुत से फैंस ने भी शेरशाह फिल्म को लेकर अच्छी खासी प्रतिक्रिया दी है, कुछ फैंस ने तो इस फिल्म को सिद्धार्थ मल्होत्रा की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्म कहा है।

कारगिल जीत में अहम भूमिका निभाई थी Captain Vikram Batra ने

Shershaah Movie

1999 में कारगिल युद्ध के दौरान कैप्टन विक्रम बत्रा को 1 जून के दिन अपनी यूनिट के साथ मोर्चा संभालने को कहा गया था, जिसके बाद सबसे पहले उन्होंने रॉकी एवं हम्प पर कब्जा किया और उसके बाद श्रीनगर-लेह मार्ग के ऊपर स्थित चोटी को पाकिस्तान सेना के कब्जे से मुक्त कराने के लिए आगे बढे थे और 20 जुन को उस चोटी पर भी तिरंगा फहरा दिया था। इसके अलावा उन्होंने और भी पोस्ट को पाकिस्तानी सेना के चंगुल से मुक्त करवाया था।