News

योगी सरकार के मंत्री ने मलिन बस्ती के सैकड़ों बच्चों को दीवाली की शॉपिंग करा जीत लिया सबका दिल, Video

News Desk : दीवाली का त्योहार अपने साथ खुशियों की सौगात लेकर आता है, हर किसी के मन में इस त्योहार को लेकर एक अलग उमंग और उत्साह देखने को मिलता है। खासकर बच्चों में उनके लिए तो दीवाली का पर्व यानी पटाखे, मिठाईयां और नए कपड़ों का आना होता है। लेकिन कुछ बच्चों को दीवाली में ये सारी चीजें नसीब नहीं हो पाती, क्योंकि गरीबी के अभाव में उनके मां-बाप उन्हें ये खुशियां नहीं दे पाते। ऐसे बच्चों के चेहरे पर इस दीवाली मुस्कान बिखरेने का काम किया योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने, जिनकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। मंत्री जी ने इस बार अपने विधानसभा क्षेत्र शहर दक्षिणी की मलिन बस्तियों के तीन सौ गरीब परिवारों के लगभग सात सौ बच्चों के साथ दीवाली की शॉपिंग करा खुशियां बांटी।

मलिन बस्ती के सैकड़ों बच्चों को लेकर पहुंचे शॅापिंग मॅाल

दीवाली की शॉपिंग

बता दें कि छोटी दीपावली के मौके पर कैबिनेट मंत्री नंदी अपनी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता नंदी के साथ मलिन बस्ती के सैकड़ों बच्चों को लेकर सिविल लाइन के सिटी कार्ट शॉपिंग मॉल पहुंचे और दीवाली की शॉपिंग कराई। यहां पहुंचकर उन्होंने बच्चों को कपड़े, जूते और सैंडल की खरीदारी कराई, दीपावली का गिफ्ट पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

मिठाइयां और पटाखे पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे

इस मौके पर बच्चों के परिजन भी उनके साथ मौजूद रहे। महिलाओं को भी कैबिनेट मंत्री नंदी और उनकी पत्नी अभिलाषा गुप्ता नंदी ने साड़ियों का तोहफा दिया। इसके साथ ही बच्चों को मिठाइयां और पटाखे भी दिए गए, जिसे पाकर बच्चों की खुशी का ठिकाना ना।

बच्चों ने गिफ्ट पाकर कही ये बात

वहीं बच्चों ने गिफ्ट पाकर कहा कि उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं थी कि इस बार दीपावली में उन्हें नए कपड़े मिलेंगे, लेकिन अब वे भी दूसरे बच्चों की तरह नए कपड़े और जूते सैंडल पहनकर दीपावली का त्योहार मनाएंगे। वहीं कैबिनेट मंत्री नंदी की ओर से दिवाली की शॉपिंग कराए जाने के बाद अब ये बच्चे दीपावली का जश्न मनायेंगे, मिठाइयां खाएंगे और पटाखे भी फोड़ेंगे।

सालों से गरीब बच्चों के साथ मनाते है दीवाली

बता दें कि कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पिछले कई वर्षों से दीपावली के मौके पर मलिन बस्तियों के गरीब बच्चों को शॉपिंग मॉल लेकर जाते हैं. उन्हें कपड़े, जूते और चप्पल के साथ ही मिठाइयां और पटाखे भी दिलाते हैं, जिससे मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों की दीपावली भी दूसरे बच्चों की तरह खुशियों से भरी हुई हो।

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि जिन बच्चों के घर में न पुताई, न मिठाई है ना नए कपड़े है, ऐसे बच्चों को हमने चिन्हित किया। पहले हमने 136 ऐसे परिवारों को चिन्हित किया लेकिन वो बढ़ते-बढ़ते 250 से ज्यादा परिवार हो गए। इन सभी के लिए हमने गाड़ी की व्यवस्था की और इन्हें शॅापिंग मॅाल लेकर गए जहां बच्चों को उनकी पसंद के कपड़े दिलाए और दीवाली की शॉपिंग कराई। मंत्री नंद गोपाल ने आगे बताया कि वो खुद गरीबी में पले-बढ़े है, तो वो इन बच्चों व उनके परिवार का दर्द महसूस कर सकते है। तो मुझे लगता है कि मेरी वजह से इन बच्चों के चेहरे पर मुस्कान खिल सकें।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें