NewsViral

Yogi Adityanath के जन्मदिन पर कटा गदर, मोदी-शाह और पार्टी अध्यक्ष ने भी नहीं दी बधाई

Yogi Adityanath | इन दिनों राजनीति के मंच पर जो घटनाक्रम चल रहा है वो किसी ओर दिशा में ही जाता दिखाई दे रहा है, उत्तर प्रदेश के हिंदुत्व छवि वाले मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ का 5 जून के दिन जन्मदिन था लेकिन इस बार उनका ये जन्मदिन उनके लिए कुछ खास नहीं रहा है। वैसे भी बीते दिनों पंचायत चुनावों में हार के बाद से योगी सरकार की काफी किरकिरी हुई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath के जन्मदिन पर उनके प्रदेश की जनता ने उनके साथ जैसा व्यवहार किया है वो योगी सरकार के भविष्य के लिए अच्छा नहीं दिखाई दे रहा है, इसके अलावा योगी आदित्यनाथ को हर वर्ष जन्मदिन पर जो उनके खास लोग जन्मदिन की बधाइयां देते थे उन्होंने भी इस वर्ष उन्हें जन्मदिन की बधाई नहीं दी। आइये जानते है कि ऐसा क्या हुआ सीएम योगी के जन्मदिन पर और किसने नहीं कहा मुख्यमंत्री को जन्मदिन मुबारक।

Yogi Adityanath के जन्मदिन पर यूपी के युवाओं ने दिया तोहफा

Yogi Adityanath (योगी आदित्यनाथ)

संन्यास के बाद सीएम योगी के पिता ने कि थी ऐसी डिमांड, बेटे ने एक ही बार में कर दी थी पूरी

जिस तरह से उत्तर प्रदेश की जनता बेरोजगारी से परेशान हो चुकी है इसी वजह से राज्य के बेरोजगार ने युवाओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन को यूपी बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया है। नौकरी की तलाश कर रहे प्रदेश के लाखों युवक और युवतियों ने नौकरी ना मिलने से परेशान हो कर 5 जून यानी सीएम के जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया है।

मुद्दे की बात तो ये है कि यूपी के जिन युवाओं ने राज्य के मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर बेरोजगारी दिवस मनाया है दरअसल ना तो वो किसी राजनीतिक संगठन से जुड़े हुए है और ना ही कोई राजनीतिक पार्टी उनके पीछे है, जिस तरह से राज्य के युवा मुख्यमंत्री योगी के जन्मदिन पर इस तरह के दिवस मनाना कोई छोटी बात नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी नहीं दे पाए युवाओं को रोजगार का आश्वासन

Yogi Adityanath (योगी आदित्यनाथ)

जिस तरह से Yogi Adityanath के जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं ने राज्य के मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर बेरोजगारी दिवस मनाया है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ना तो इसको लेकर कोई प्रतिक्रिया दी, उम्मीद लगाई जा रही थी कि कम से कम सीएम योगी बेरोजगारों को रोजगार दिलाने का आश्वासन तो दे ही सकते थे।

जिस तरह सत्ता में आने के बाद पीएम योगी ने प्रदेश में बेरोजगारी को दूर करने के तमाम वादे किये थे लेकिन प्रदेश में रोजगार को लेकर परेशान दिख रहे युवाओं को देखकर तो यही कहा जा सकता है कि उत्तर प्रदेश में सरकार की युवाओं को रोजगार देने की योजना असफल साबित हुई है।

सीएम योगी को नहीं दी बधाई पीएम मोदी ने

narendra modi and yogi adityanath 1523736454

PM Modi से शिकायत कर सॉशल मीडिया पर वायरल होने वाली कौन है ये बच्ची

ऐसा नहीं है कि सिर्फ यूपी के युवाओं ने ही सीएम Yogi Adityanath को जन्मदिन की बधाई नहीं दी बल्कि योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने वाले देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी सीएम योगी के जन्मदिन पर बधाई नहीं दी। कहा जाता है कि वैसे तो पीएम मोदी हर किसी को जन्मदिन की बधाई सुबह ही ट्वीट करके दे देते है लेकिन मुख्यमंत्री योगी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से कोई ट्वीट नहीं आया।

इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह, Yogi Adityanath के रवैये से नाराज है, दरअसल मोदी सरकार यूपी के मुख्यमंत्री की कामकाज प्रणाली को लेकर खुश नहीं है। कुछ समय पहले इस बात को लेकर भी चर्चा जोरों पर थी कि योगी मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होने वाला है, इसके अलावा पिछले काफी समय से भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेता और कुछ विधायकों ने यूपी सरकार की नीतियों में कमी की बात की थी।