NewsViral

T20 World Cup Ind vs Pak : बदल गया इतिहास, पाकिस्तान ने रिकॉर्ड 10 विकेट से भारत को हराया

T20 World Cup Ind vs Pak | इतिहास या तो खुद को बदलता है या फिर नया लिखा जाता है और आज पकिस्तान ने एक नया इतिहास लिख दिया है. जी हाँ, टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले भारत को 151 रनों पर रोक दिया और विश्वस्तरीय बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए भारत को 10 विकेट से हराकर वर्षों का सुखा भी ख़त्म कर दिया.

T20 World Cup Ind vs Pak : बदल गया इतिहास

pak

इसमें कोई दो राय नहीं कि पाकिस्तान, भारत (T20 World Cup Ind vs Pak) का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी है और आज तक किसी भी विश्व कप के मुकाबले में पाकिस्तान हर बार भारत से हार कर ही लौटा है, लेकिन आज पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम (68) और मोहम्मद रिजवान (79) की सटीक बल्लेबाजी ने ना सिर्फ भारत को हराया बल्कि यह भी जाता दिया कि इस बार विश्व कप का वो भी प्रबल दावेदार है. इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षण को हर तरह से मात दी और अंत तक क्रीज पर जमे रहते हुए टीम को पूरे 10 विकेट की रिकॉर्ड जीत दिलाई.

इस हार से यक़ीनन भारतीय प्रशंसकों का दिल टूट गया होगा लेकिन इससे कोहली एंड टीम को अच्छा सबक भी मिला होगा कि सामने वाले को कभी और किसी भी तरह से कमजोर समझने की भूल नहीं करनी चाहिए. हालांकी आज के मैच में भारतीय बल्लेबाजी काफी हद तक नाकाम रही और कप्तान कोहली को छोड़ कोई भी खिलाड़ी पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना खेल नहीं खेल पाया. जिसका नतीजा ये रहा कि टीम बड़ी मुश्किल से 151 का स्कोर खड़ा कर पाई, मगर ये नाकाफी था और आखिर में परिणाम भी कुछ ऐसे ही रहे.

खैर विश्व कप में भारत का आगाज़ हार के साथ हुआ है अब आगे देखना है कि भारतीय टीम किस तरह से प्रदर्शन करती है और कितना आगे तक बढ़ पाती है. भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ 31 अक्टूबर को खेला जाएगा.

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.