News

MS Dhoni बनेंगे भारत के नए कोच! पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कही ये बड़ी बात

MS Dhoni | T20 वर्ल्ड कप 2022 में बुरी तरह से हार कर सीरिज से बाहर होने के बाद से ही मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं. दरअसल, टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद से ही भारतीय टीम की आलोचना की जा रही है. कप्तान सहित टीम इंडिया की पूरी सेटअप में बदलाव करने पर बहस चल रही है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भारत के मुख्य कोच के रूप में MS Dhoni को अपनी पहली पंसद बताया है.

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने किया MS Dhoni समर्थन

MS Dhoni

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान सलमान बट ने MS Dhoni को भारतीय टीम को नए कोच बनाये जाने का समर्थन किया है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग दोनों ही शानदार खिलाड़ी थे. लेकिन नेतृत्व और सामरिक कौशल बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि एक कोच को खिलाड़ियों के लिए एक संरक्षक होने की भी आवश्यकता होती है. यह देखते हुए कि एमएस धोनी उन पहलुओं में कितने सफल थे, वह मेरी पहली पसंद होंगे.’ इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय थिंक टैंक को भविष्य में युवाओं को अधिक मौके देने का सुझाव दिया.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में हुए कई बदलाव

आपको बता दें कि धोनी को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का मेंटोर बनाकर भेजा गया था. हालांकि टीम उस वर्ल्ड कप में कोई प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पायी और सुपर 12 चरण से ही बाहर हो गयी थी. टीम इंडिया फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही वनडे मैचों के लिए न्यूजीलैंड का दौरा कर रही है. मुख्य कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित दोनों को दौरे के लिए आराम दिया गया है. उनकी अनुपस्थिति में वीवीएस लक्ष्मण ने मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला है, जबकि हार्दिक पांड्या को टी20 और शिखर धवन को वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है. स्रोत-प्रभात खबर

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.