News

IPL 2021 Time TABLE | यहाँ देखें आईपीएल 2021 के कार्यक्रम की पूरी सूची

Indian Premier League का 14वें संस्करण की घोषणा कर दी गयी है और कब कहाँ और कितने बजे आईपीएल के मैच खेले जायेंगे इसका कार्यक्रम (IPL 2021 Time TABLE) भी जारी कर दी गयी है। आईपीएल 2021 यानी 14वां सीजन 9 अप्रैल से चेन्नई में शुरू होगा, जिसका पहला मैच गत चैंपियन Mumbai Indians और Royal Challengers Bangalore के बीच खेला जाएगा। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम 30 मई को प्लेऑफ और IPL के फाइनल की मेजबानी करेगा।

इस सीज़न में सभी मैच तटस्थ स्थानों पर खेले जाएंगे और हर टीम लीग चरण के दौरान छह स्टेडियमों में से केवल चार में ही खेलेगी। जानकारी के लिए बता दें कि कुल 11 डबल हेडर होंगे, जहां दोपहर का खेल 3:30 PM IST शुरू होगा, जबकि शाम के खेल 7:30 PM IST शुरू होंगे।

IPL 2021 Time TABLE

टूर्नामेंट के मैच को कुछ इस तरह से मैप किया गया है कि हर टीम, लीग चरण के दौरान केवल तीन बार यात्रा करेगी, इस प्रकार आवागमन को कम करने और जोखिम को कम करने में काफी मदद मिलेगी। टूर्नामेंट को शुरू करने के लिए बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा और दर्शकों को अनुमति देने के लिए कॉल बाद के चरण में लिया जाएगा।

यहाँ देखें IPL 2021 Time TABLE की लिस्ट

IPL 2021 Time TABLE
IPL 2021 Time TABLE

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.