NewsNari

Mithali Raj ने द.अफ्रीका के खिलाफ ठोका अर्धशतक, इस मामले में की सचिन तेंदुलकर की बराबरी

कोरोना महामारी के चलते तक़रीबन साल भर बाद अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एक दिवसीय सीरिज का पहला मैच खेक रही है। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हो रहे पहले वन-डे मैच में Mithali Raj की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 178 रन की चुनौती दी है। एक समय पर पर भारत का स्कोर चार विकेट पर 154 रन था जो जल्द ही आठ विकेट पर 160 रन हो गया। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिलाएं निर्धारित 50 ओवर में महज 177/9 रन ही बना पाई। भारत के लिए कप्तान मिताली राज ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए।

Mithali Raj ने की मास्टर ब्लास्टर की बराबरी

mithali raj record

सीरिज के पहले मैच में ही कप्तान मिताली राज ने ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। जी हाँ, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मिताली आज अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का चौथा दशक खेल रही है। वर्ष 1999 से अपने एकदिवसीय क्रिकेट की शुरुआत करने वाली मिताली राज ने हर दशक में क्रिकेट खेला है और इस तरह से उनका क्रिकेट करियर कुल 21 साल 254 दिन का हो गया। बताते चलें कि सबसे लंबे एक दिवसीय करियर के मामले में उन्होंने श्रीलंकाई दिग्गज सनथ जयसूर्या को भी पीछे छोड़ दिया लें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अब भी सबसे आगे हैं। जिनका करियर 22 साल 91 दिन लंबा रहा था।

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.