NariNews

Mithali Raj लम्बे अरसे बाद अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट में टीम के साथ करेंगी वापसी, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

BCCI द्वारा महिला क्रिकेट टीम का कार्यक्रम जारी होने के बाद भारत की महिला एकदिवसीय कप्तान Mithali Raj ने कहा कि हमारी लड़कियां मैदान पर उतरने के लिए काफी उत्साहित हैं और दक्षिण अफ्रीका की चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। भारतीय महिला टीम लगभग एक साल के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है, इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी। Mithali Raj ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा “ऐसा नहीं लगता कि हम जंग खाए हुए हैं या कुछ भी ऐसा हो। मुझे लगता है कि लड़कियां स्पष्ट रूप से मैदान पर आने के लिए काफी उत्साहित हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना शुरू कर देती हैं क्योंकि यह समय है कि हम विश्व कप के लिए अपना अभियान शुरू करें, और कुछ क्रिकेट खेलना शुरू करें।”

mithali raj

“लड़कियां यहां आने से पहले अपने-अपने स्थान पर प्रशिक्षण ले रही हैं। लॉकडाउन के दौरान, हम सभी जूम और अन्य एप्स के माध्यम से संपर्क में रहे और अपनी दिनचर्या के साथ जुड़े रहे। हम कर्मचारियों के साथ संवाद कर रहे हैं। यह इस मायने में अलग नहीं है। मानसिक सेटअप में बहुत कुछ हो गया है क्योंकि यह एक लंबा अंतराल रहा है।” मिताली राज को भरोसा है कि लखनऊ में उनके तीन प्रशिक्षण सत्रों ने श्रृंखला की अगुवाई में भारत की तैयारियों में मदद की है।

मिताली कहती हैं “स्पष्ट रूप से उनके पास खेल का समय है, लेकिन हम एक अंतराल के बाद खेल रहे हैं। हमने निश्चित रूप से इन छोटे शिविरों में खुद को प्रशिक्षित किया है।”

उन्होंने यह भी कहा, “मैं उसी तरह से प्रशिक्षण ले रही हूं जैसे मैं किसी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से पहले करती हूं। लेकिन मैं अधिक रन बनाने की उम्मीद कर रही हूं। मैं 2019 में आखिरी श्रृंखला में लय में थी। यहां भी ऐसा ही करने की उम्मीद है।” “स्पष्ट रूप से, 15 महीने के बाद वन-डे में वापस आना, हम पहले एक लय, एक गति विकसित करने के लिए तत्पर हैं। यदि यह एक अच्छा बल्लेबाजी ट्रैक है, तो हम निश्चित रूप से लगभग 240-250 के लिए तत्पर हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे हम शुरू कर सकते हैं। लेकिन अगर हमें अच्छी शुरुआत मिल सकती है, तो आप जानते हैं।

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.