NewsViral

PPE KIT उतार जब डॉक्टर ने साझा की तस्वीर, तुरंत हो गयी वायरल, लोगों ने दिल से किया सलाम

News Desk | देश में कोरोना के कारण हाहाकार मचा हुआ है, भारत ने पहले भी कई आपदाएं देखी हैं, लेकिन ऐसी त्रासदी भारत ने पहली बार देखी है, लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और यह संख्या दिन-ब-दिन भड़ती ही जा रही है। लोग ऑक्सीजन, एंबुलेंस और दवाई जैसी चीजों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इन सबके बीच डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ अस्पतालों में दिन-रात संघर्ष कर रहे हैं और लोगों की सेवा कर रहे हैं। पर देश में अभी भी कुछ लोग हैं जो लोगों की मौत का जिम्मेदार डाक्टरों को ठहरा रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक डॉक्टर की तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर में Doctor Sohil की दो तस्वीरें देखी जा सकती है, एक तस्वीर में उन्होंने PPE KIT पहन रखी है और दूसरी तस्वीर पीपीई किट उतारने के बाद की है जिसमे वो पसीने से तरबतर नजर आ रहे हैं।

वायरल हो रह Doctor Sohil की PPE KIT वाली तस्वीर

Doctor Sohil

दरअसल कोरोना मरीजों की देखभाल करने के दौरान कोरोना से खुद को बचाने के लिए PPE KIT पहनी जाती है, जिसमें बिल्कुल भी हवा नहीं जाती। इस भारी गर्मी में पीपीई किट पहना अपने आप में कितना चुनौती भरा होगा आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते। कई डॉक्टर 24-24 घंटे लगातार इस किट को पहनकर कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे हैं।

डॉक्टर सोहिल (Doctor Sohil) ने 28 अप्रैल को ट्विटर पर फोटो का एक कोलाज शेयर किया है। जिसमें एक तरफ डॉक्टर (Doctor Sohil) PPE KIT में नजर आ रहे हैं, और दूसरी तरफ पीपीई किट उतारने के बाद की तस्वीर है। इसके नीचे उन्होंने लिखा, ‘गर्व है कि देश के लिए कुछ कर रहा हूं।’ अब उनकी ये तस्वीर इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रही है। लोग डॉक्टर का संघर्ष देख उन्हें सलाम कर रहे हैं।

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ‘सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की ओर से मैं कहना चाहूंगा कि हम अपने परिवार से दूर रहकर खूब मेहनत कर रहे हैं… कभी-कभार पॉजिटिव मरीज से सिर्फ एक कदम, तो कभी गंभीर रूप से बीमार बुजुर्गों से एक इंच दूर होते हैं। मैं सभी से गुजारिश करता हूं कि कृपया टीकाकरण के लिए जाएं… सिर्फ यही एक समाधान है! सुरक्षित रहें।’

बता दें सोशल मीडिया पर वायरल इस फोटो को डॉक्‍टर सोहिल (Doctor Sohil) ने 28 अप्रैल को शेयर किया था। जिसे अब तक 1 लाख 21 हजार 300 लाइक मिल चुके हैं जबकि14,516 बार रीट्वीट किया जा चुका है। सोशल मीडिया पर वायल हो रही तस्‍वीर को देखने के बाद लोगों ने कमेंट में, सभी डॉक्‍टर्स को सलाम कर रहे हैं। इसके साथ ही संकट के इस समय में जो दिन रात अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की मदद कर रहे हैं इन योद्धाओं को हृदय से नमन भी कर रहे हैं।