Money Bazar

आप भी जान लीजिये उन 5 मोबाइल ऐप के बारे में जो हर फोन में होने चाहिए

Youthtrend Viral Desk : इंटरनेट ने हमारी जिंदगी काफी आसान कर दी हैं अब बहुत सी चीजें तो हम अपने घर बैठे-बैठे कर सकते हैं और इसके लिए हमें कहीं जाने की भी आवश्यकता नहीं हैं जरा सोचिए कि आपकों रेल टिकट बुक करनी हो तो पहले आपको रेलवे स्टेशन पर लंबी कतारों में लगना पड़ता था लेकिन अब इंटरनेट के जरिये महज चुटकियों में आप ट्रेन की टिकट बुक कर सकते हैं।

इसके अलावा जब से स्मार्टफोन हमारी जिंदगी में आए हैं तब से तो मनोरंजन हमारी जिंदगी बदल गई हैं अब मोबाइल सिर्फ मोबाइल नहीं रह गए हैं बल्कि इंटरनेट का पूरा पैकेज हैं इंटरनेट पर मोबाइल फोन के लिए इतने सारे ऐप बन चुके हैं जिसके प्रयोग से हमें सब कुछ मोबाइल फोन से ही मिल जाता हैं, रेस्तरां से खाना आर्डर करना हो तो फ़ूड ऐप, सिनेमाघर की टिकट बुक करनी हो तो मूवी ऐप, गाने सुनने हो तो म्यूजिक ऐप, और ना जाने कितनी ऐप आ चुकी हैं। आज हम आपकों 5 ऐसी ऐप के बारें में बताने जा रहें हैं जो हम सबके फोन में जरूर होनी चाहिए।

YouTube Vanced । यूट्यूब वेंसड

d54762c6d718c73949e1662b99683f67

अक्सर ज्यादातर लोग यूट्यूब का प्रयोग मनोरंजन के लिए करते हैं लेकीन जब इस पर बार-बार विज्ञापन आने लगते हैं तो सारा मजा किरकिरा हो जाता हैं या फिर कभी हम चाहते हैं कि हम फोन में कुछ और काम करते हुए भी यूट्यूब को चला सकें तो ऐसे में आपके लिए हैं ये YouTube Vanced ऐप। दरअसल ये ऐप यूट्यूब का ही एक ऐसा वर्जन हैं जिसे मोडिफाई किया गया हैं इस ऐप को चलाने के बाद खुद फर्क महसूस करेंगे, इसके अलावा इस ऐप में बहुत से नए फीचर्स दिए गए हैं, इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपकों गूगल (Google) पर जाकर ही सर्च करके इंस्टाल करना होगा क्योंकि ये ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं हैं।

ये भी पढ़े :-TikTok बंद होने के बाद कौन से विकल्प हैं आपके लिए बेहतर

Ymusic । वाईम्यूजिक

93cd33da1cb0eece64f47408e06c0299

अक्सर हम गाने सुनने के लिए यूट्यूब चलाते हैं लेकिन उसमें वीडियो सांग ही देख सकते हैं उसे हम म्यूजिक ऐप जैसैकि जिओ सावन, गाना या स्पॉटीफाई की तरह इस्तेमाल नहीं कर सकते तो ऐसे में आपके लिए पेश हैं Ymusic ऐप। इसमें आप बिना किसी झंझट के गाने सुन सकते हैं अब भले ही आपका नेट स्लो हो तो भी, इस ऐप के द्वारा आप अपने मनपसंद गाने फोन में सेव भी कर सकते हैं और तो और आप किसी भी यूट्यूब वीडियो को इस ऐप के द्वारा डाउनलोड कर सकते हैं।

Ticktick । टिकटिक

6e30d705aea34d6f9b26038e8175d428

अजी इसको टिकटॉक समझ कर कन्फ्यूज मत होना, ये एक तरह से To Do list ऐप हैं, इस ऐप में आपके लिए बहुत से अच्छे फीचर्स हैं जैसैकि आपकी आदत या आप कोई आदत छोड़ना चाहते हैं तो उसमें भी ये ऐप आपकी मदद करता हैं, इसके अलावा इसमें स्टॉपवॉच, नोट्स और फोकस टाइमर भी हैं और ये ऐप गूगल टास्क ऐप से बेहतर हैं।

ये भी पढ़े :-ये है वो 4 ऐप्स जो बन सकते हैं TikTok के विकल्प | TikTok Substitute Apps

Genius Scan । जीनियस स्कैन

050c4960b9531e9c65e8cf717ac8431b

अगर आप किसी स्कैनर ऐप की तलाश में हैं तो जीनियस स्कैन आपके लिए ही हैं क्योंकि अभी तक हम लोग चाइनीज Cam Scanner का इस्तेमाल किया करते थे लेकिन वो ऐप अब हमारें देश मे बैन हो चुकी हैं इसलिए Genius Scan आपके लिए बहुत बढ़िया ऐप हैं।

Opera । ओपेरा

7c94a6fadec801c7930d72e76a927484

अगर आप किसी अच्छे वेव ब्राउज़र की तलाश में हैं तो आप Opera का इस्तेमाल कर सकते हैं ये बहुत लोगों की पहली पसंद बन चुका हैं, इस ब्राउज़र की सबसे बड़ी खासियत ये हैं कि इस ऐप में VPN पहले से ही मौजूद हैं तो आपकों ऐसे में अलग से कोई भी VPN डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं रहेगी।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.