News

ZOMATO: डिलीवरी ब्वॉय को निकालने के बाद जोमैटो ने दी अपनी सफाई

बेंगलुरु में हुई एक घटना के दौरान फूड डिलीवरी ब्वॉय के महिला कस्टमर को पंच मारने के आरोप में ZOMATO Delivery Boy पर कंपनी ने एक बयान जारी किया उस बयान में कंपनी ने कहा कि उन्होंने डिलीवरी ब्वॉय को परमानेंट टर्मिनेट नहीं किया है बल्कि पुलिस जांच पूरी होने तक केवल सस्पेंड किया है.

Zomato Food Delivery विवाद

बेंगलुरु में जोमैटो कंपनी के फूड डिलीवरी में देरी होने के कारण ऑर्डर कैंसिल करने पर महिला कस्टमर को पंच मारने के विवाद में एक नया मोड़ आ गया है. जोमैटो कपंनी ने अपनी सफाई में कहा कि उसने अपने कर्मचारी डिलीवरी ब्वॉय को नौकरी से नहीं निकाला है बल्कि कुछ समय के लिए उसे सस्पेंड किया गया है. इस घटना पर पुलिस की जांच चल रही है पुलिस के जांच पूरी होने के बाद ही उसके बारे में फैसला करेंगे।

Screenshot 20210312 215955 Google

जौमेटो ने ट्वीट कर अपनी सफाई दी

जोमैटो ने अपने ट्वीट के दौरान कहा है कि वह अपने डिलीवरी कर्मचारी के साथ लगातार संपर्क में है. डिलीवरी ब्वॉय कामराज को केवल पुलिस जांच पूरी होने तक के लिए सस्पेंड किया गया है. जोमैटो कंपनी अपने डिलीवरी कर्मचारी की लगातार मदद भी कर रही है।

दीपिंद्र गोयल सच्चाई तक पहुंचना चाहतें हैं

Screenshot 20210312 220158 Google

जौमेटो के फाउंडर दीपिंद्र गोयल ने भी अपने ट्वीट में कहा है कि वह इस मामले की सच्चाई तक पहुंचना चाहतें हैं. वह हितेशा चंद्राणी और कामराज दोनों के संपर्क में है और पुलिस जांच में भी सहयोग कर रहे हैं. पीड़ित महिला कस्टमर हितेशा चंद्राणी के मेडिकल खर्च में और डिलीवरी बाॅय कामराज को कानूनी मदद कर रहे हैं.

डिलीवरी बाॅय ने खूद को निर्दोष बताया

डिलीवरी बाॅय ने एक बातचीत के दौरान यह दावा किया था कि “जाम के कारण डिलीवरी देने में देरी हो गई थी. इसके लिए उनसे कस्टमर से माफी भी मांगी है लेकिन महिला कस्टमर लगातार झगड़ा करती रहीं. इसके बाद उन्होंने डिलीवरी ब्वॉय को पैसे देने से इंकार कर दिया तो कंपनी के पॉलिसी के मुताबिक खाना वापस लाने को कहा. लेकिन महिला कस्टमर हितेशा ने फूड पैकेट भी वापस नहीं किया फिर डिलीवरी ब्वॉय ने उनसे पैकेट वापस मांगा.

इस पर महिला कस्टमर ने उसे चप्पल से मारने की कोशिश की तब डिलीवरी ब्वॉय खुद को बचाने की कोशिश करने लगे इसी दौरान कस्टमर का हाथ खुद ही उसके मुंह पर लग गया और हाथ में पहने अंगूठी से उन्हें चोट लग गई”.

हितेशा चंद्राणी (महिला कस्टमर) का आरोप

zomato

जानकारी के अनुसार, हितेषा चंद्रानी ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो के द्वारा यह बताया था कि कैसे आर्डर लेने से मना करने पर जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय ने उन पर हमला किया. जब इस वीडियो को वायरल किया गया तब फूड डिलीवरी स्टार्टअप जोमैटो ने भी हितेषा चंद्रानी से माफी मांगी और साथ ही डिलीवरी बॉय को काम से भी हटा दिया गया.

उन्होंने बताया कि 9 मार्च को शाम 3:30 बजे जोमैटो पर उन्होंने आर्डर प्लेस किया था उन्हें यह आर्डर 4:30 बजे शाम को मिला जब आर्डर टाइम पर नहीं आया तो उन्होंने कस्टमर सपोर्टर को फोन लगाया उन्होंने फोन पर कहा कि या तो पैसे वापस करिए या आर्डर को पूरी तरह कैंसिल कर दीजिए.

डिलीवरी ब्वॉय से उन्होंने कहा कि ऑर्डर को कैंसिल करना है और वह इसके कंफर्मेशन का इंतजार कर रही है तो डिलीवरी ब्वॉय ने उन पर चिल्लाया और आर्डर को वापस ले जाने से मना कर दिया. इसके बाद डिलीवरी ब्वॉय काफी गुस्से में उन पर चिल्लाने लगा और उनके नाक पर एक पंच मार दिया जिससे उनके नाक पर चोट आ गई.

उन्हें मारने के बाद वह फूड पैकेट लेकर भी भाग गया. हितेशा चन्द्राणि ने अपने पड़ोसी से भी मदद मांगी लेकिन उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आए . इसके बाद उन्होंने पुलिस में डिलीवरी बॉय के खिलाफ केस दर्ज किया।

डिलीवरी ब्वॉय अरेस्ट हो चुका है

बेंगलुरु के डीसीपी श्रीनाथ जोशी के मुताबिक, महिला कस्टमर पर हमला करने के आरोप में जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय कामराज को गिरफ्तार कर लिया गया है।