Inspirational StoriesNews

आइएएस के इंटरव्यू में लड़की से पूछा गया ऐसा सवाल, जिसका जवाब सुन सन्न रह जायेंगे आप

आइएएस के इंटरव्यू में लड़की से पूछा गया ऐसा सवाल, जिसका जवाब सुन सन्न रह जायेंगे आप

अपने जीवन में सफल होने के लिए लोग कई सारे परीक्षा देते हैं और इस परीक्षा के पड़ाव को पार करने के बाद लोग अपनी मंजिल पर पहुंचते हैं। वहीं इस देश में कुछ परीक्षाएं ऐसी होती है जो सबसे ज्‍यादा कठिन मानी जाती हैं। जी हां ये वो परीक्षा है, जिसमे आप केवल दिन रात पढ़ कर ही सफल नहीं हो सकते, बल्कि इसके लिए आपको पहले लिखित परीक्षा पास करनी पड़ती है और उसके बाद आपको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है।

वहीं इससे पहले अगर आपने आईएएस परीक्षा के बारे में सुना होगा तो आप जानते होंगे कि ये परीक्षा सस्पेंस थ्रिलर फिल्म जैसी होती है और आईएएस इंटरव्यू इसका क्लाइमेक्स जो पूरी फिल्म को अर्थपूर्ण बनाता है। नौकरी कोई भी हो भैया इंटरव्यू तो अहम होता है और IAS का इंटरव्यू तो ऐसा होता है कि केंडिडेट्स का दिमाग चकरा जाए। कभी कभी तो इंटरव्यूवर ऐसे सवाल पूछ लेता है कि सुनने वाले का माथा खराब हो जाए। ये परीक्षा इतनी मुश्किल होती है कि कुछ ही स्टूडेंट्स इसे पास कर पाते है।

यह भी पढ़ें : आपके हाथो की रेखाएं बताएँगी आपकी सरकारी नौकरी की सम्भावनायेँ

इसके साथ ही अगर इसके इंटरव्यू की बात करे तो ये और भी ज्यादा मुश्किल होता है। जी हां इंटरव्यू के दौरान ऐसे ऐसे सवाल किये जाते है, जिसे सुन कर किसी भी व्यक्ति का दिमाग घूम जाए। कभी कभी तो ऐसे सवाल को सुनने में बहुत वाहियात होते हैं इतने गंदे कि बैठे-बैठे खून खोल जाएं  मगर आपको पता हैं ऐसे सवाल क्यों पूछे जाते हैं ताकि सामने वाला आपकी हाजिरजवाबी और IQ का परीक्षण कर सकें। तो चलिए अब आपको बताते है कि इसमें लोगो के आईक्यू को चेक करने के लिए कैसे कैसे सवाल किये जाते है।

आइएएस के इंटरव्यू में लड़की से पूछा गया ऐसा सवाल, जिसका जवाब सुन सन्न रह जायेंगे आप

सवाल- अगर आप सुबह उठें और आपो पता चलें कि आप गर्भवती हैं तो आप क्या करोगी?

जवाब- मैं यह खुशी सेलिब्रेट करुंगी और सबसे पहले जाकर अपने पति को यह खबर बताउंगी.

सवाल- अगर मैं आपकी बहन के साथ भाग जाऊं तो आप क्या करोगे?

जवाब- सर मै खुश होऊंगा, क्योंकि आपसे अच्छा वर मेरी बहन के लिए कोई और नहीं हो सकता.

सवाल: लड़की के शरीर की कौन सी चीज हम खा सकते हैं?

जवाब: लेडी फिंगर जिसे हिंदी में तो भींडी कहा जाता है जो है तो एक सब्‍जी लेकिन इसे हम खा सकते हैं।

सवाल: चार ड्राइवर, एक सवारी, पीछे बैठी जनता भारी..क्या मतलब है इसका?

जवाब- अर्थी… समझ गए न?

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.