News

Twitter Job Cut : एलन मस्क ने शुरु की कर्मचारियों की छंटनी, Mail कर जारी किया फरमान, घर जाएं और ऑफिस ना आएं

Twitter Job Cut : ट्विटर की बागडोर संभालते ही एलन मस्‍क (Elon Musk) लगातार एक्शन मोड में हैं। मस्क ने ट्विटर खरदीने के बाद सबसे पहले कंपनी के टॉप अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखााया था, अब उन्होंने कर्मचारियों के छंटनी (Twitter Job Cut) का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को ईमेल सेंड कर बताया है कि उनकी जॅाब रहेगी या नहीं इसकी जानकारी उन्हें मेल के जरिए दी जाएगी। इसके साथ ही Twitter ने कर्मचारियों को शुक्रवार को मेल के जरिए कहा कि, घर जाएं और ऑफिस न आएं।

Twitter Job Cut : ग्‍लोबल लेवल पर शुरू होगी छंटनी

बता दें कि ट्विटर के इंटरनल मेल में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि आज से छंटनी (Twitter Job Cut) शुरू हो जाएगी। न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार इस इंटरनल ई-मेल के हवाले से बताया गया है कि ट्विटर शुक्रवार को ग्‍लोबल लेवल पर छंटनी शुरू करेगी और बड़ी संख्‍या में कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

Twitter Job Cut

Twitter Job Cut : मेल में कही गई ये बात

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ईमेल में कहा गया है, ‘ट्विटर में सुधार के प्रयास में, हम अपने वैश्विक कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे। हम मानते हैं कि यह कई व्यक्तियों को प्रभावित करेगा जिन्होंने ट्विटर में बहुमूल्य योगदान दिया है, लेकिन कंपनी की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए दुर्भाग्य से यह कार्रवाई जरूरी है.’

Twitter Job Cut : 3,738 लोगों को निकाला जा सकता है

रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्मचारियों ने मैसेज का संज्ञान लिया जिसमें कहा गया है कि 3,738 लोगों को निकाला जा सकता है और लिस्ट में अभी भी बदलाव किए जा सकते हैं, लेकिन यह अभी तक क्लियर नहीं है कि छंटनी (Twitter Job Cut) की सही संख्या क्या होगी, वहीं यह अनुमान लगाया गया है कि ट्विटर के लगभग आधे कर्मी अपनी नौकरी से हाथ धो बैठेंगे।

मस्क ने ट्विटर टीम को कही ये बात

एलन मस्क ने ट्विटर की टीमों को कहा है कि वे सालाना इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्च में एक अरब डॉलर बचाने पर काम करें। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इसकी जानकारी दी है। ट्विटर की टीमों को कहा गया है कि वे पैसे को बचाने के लिए तरीके ढूंढें, हालांकि, इस कार्रवाई की वजह से ट्विटर किसी बड़े इवेंट पर डाउन भी हो सकता है।

44 बिलियन डील कर खरीदा खा ट्विटर

बता दें कि 27 अक्टूबर 2022 को एलन मस्क ने ट्विटर के साथ 44 बिलियन डॉलर की डील पूरी करते ही सोशल मीडिया कंपनी को अपने हाथों में लिया था। इसके बाद से सबसे पहले उन्होंने टॅाप अधिकारियों की छुट्टी की थी, जिसमें कंपनी के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal), सीएफओ रहे नेड सेगल (Ned Segal), और कंपनी की लीगल पॉलिसी, ट्रस्ट और सेफ्टी विभाग की हेड रहीं विजया गड्डे (Vijaya Gadde) का नाम शामिल थे।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें