News

COVAXIN: कौन हैं वो दो नर्स, जिसने पीएम मोदी को लगाईं वैक्सीन?

जैसा कि हम लोग जानते हैं कि corona vaccination का दूसरा चरण आज १ मार्च से शुरू हो गया है। आज corona vaccine के दूसरे चरण की शुरुआत करने के लिए सुबह 6:30 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में वैक्सीन का पहला डोज लिया है। प्रधानमंत्री को भारत बॉयोटेक की COVAXIN का डोज दिया गया है।

आज सुबह से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वैक्सीन का डोज लेते हुए तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो नर्स की सहायता से कोरोना का टीका लगाते हुए नजर आ रहे हैं। इसमें से एक नर्स उनके पीछे खड़ी हुई है और एक नर्स प्रधानमंत्री को वैक्सीन लगाते हुए नजर आ रही है। 

प्रधानमंत्री को वैक्सिंग देने वाली नर्स कौन है?

तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैक्सीन का डोज देते हुए 2 नर्सों को दिखाया गया है। बता दे, जो नर्स तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैक्सीन देते हुए नजर आई है उनका नाम ‘पी निवेदा‘ है। पी निवेदा भारत के पुडुचेरी की रहने वाली है। वही जो दूसरी नर्स है जो वैक्सीनेशन के दौरान प्रधान नरेंद्र मोदी के कंधे पर हाथ रखी हुई है उनका नाम ‘रोसमाना अनिल’ और वे केरल की रहने वाली है।

Corona Vaccination का दूसरा चरण शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वैक्सीन लगाने के बाद अब आम जनता को भी बहुत बढ़ावा मिला है। जहां एक तरफ भारतीय जनता को लग रहा था कि भारत की यह कोरोना वैक्सीन जनता के लिए सेफ नहीं है और वही कुछ विपक्षी लोगों का यह दावा था, कि सरकार खुद ही इस वैक्सीन का टीका क्यों नहीं लगवा रही है? अब जब भारत के प्रधानमंत्री ने टीकाकरण करवा लिया है तो सभी लोगों को इस विषय में राहत पहुंची है। 

भारत में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना के टीके दिए जा चुके हैं। बता दे, कोरोना के दूसरे चरण में 45 से 60 वर्ष के लोगों को शामिल किया गया है।