News

Faf du Plessis ने लिया संन्यास का फैसला, अब करेंगे ये काम

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान Faf du Plessis ने आज 17 फरवरी को टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा ताकि वो अपने टी-20 करियर पर ध्यान केंद्रित कर सकें। 36 वर्षीय Faf du Plessis ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक बयान के माध्यम से यह घोषणा की।

Faf du Plessis का पूरा ध्यान T20 विश्वकप पर

Faf du Plessis

डु प्लेसिस ने पोस्ट किया “यह हम सभी के लिए आग में तपकर निखरने का वर्ष रहा है। अनिश्चित समय थे, लेकिन इसने कई पहलुओं में मेरे लिए स्पष्टता लाई। मेरा दिल साफ है और शायद यह समय एक नए अध्याय में चलने के लिए सही है”।

उन्होंने कहा, ‘खेल के सभी प्रारूपों में अपने देश के लिए खेलना एक सम्मान की बात है लेकिन मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का समय आ गया है। “अगले दो साल ICC T20 विश्व कप का वर्ष हैं। इस वजह से मेरा ध्यान इस प्रारूप की ओर जा रहा है…,”।

आपको बता दें कि Faf du Plessis ने कुल 69 टेस्ट खेले, जिसमें 40.02 की औसत से 4163 रन बनाए। साल 2016 में ए बी डीविलियर्स की वापसी करने के बाद पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट और टी-20 कप्तान की जिम्मेदारी संभाली थी।

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.