NewsMoney Bazar

Bank Bandh: कल निपटा ले बैंक से जुड़े कार्य क्योंकि अगले 4 दिन SBI समेत देश के ये बैंक रहेंगे बंद

यदि आप का अकाउंट किसी सरकारी बैंक में है तो आज ही अपने बैंक से सम्बंधित ज़रूरी काम को निपटा लें क्योंकि 11 मार्च से 16 मार्च तक बैंक में काम-काज ठप्प रहेगा। सिर्फ 12 मार्च को एक दिन बैंकों में कार्य होगा। इसके अलावा शनिवार, रविवार को अवकाश के बाद सोमवार और मंगलवार को बैंक बंद (Bank Bandh) रहेगा, बता दें कि बैंक कर्मियों की देशव्यापी हड़ताल आयोजित की गयी है, जो की बैंको के विलय के विरोध में है।

बंद रहेंगे बैंक

बैंक नीतियों के विरोध में Bank Band

बता दें कि केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में बैंक कर्मी ये हड़ताल कर रहे हैं। सरकारी बैंकों को प्राइवेट बनाने की योजना का ये सभी कर्मचारी विरोध कर रहे हैं।इसके विरोध यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन  के आह्वान पर बैंक के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के यूनियन ने आगामी 15 और 16 मार्च को हड़ताल पर जाने का नोटिस दिया है।इसमें कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लगभग सभी संगठन शामिल हैं। इसके अलावा ग्रामीण बैंक भी इस हड़ताल में शामिल होने की सहमति जता चुके हैं।

नौ बैंक यूनियन के केंद्रीय संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने यह बंद बुलाया है। इस हड़ताल की वजह से सरकारी बैंकों का कामकाज काफी प्रभावित होगा। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कामकाज पर भी इस हड़ताल का असर देखने को मिलेगा। बैंक ने इसकी जानकारी स्टॉक एक्सचेंज को दी है।