EntertainmentNews

सुशांत के Autopsy Report में गले पर मिला ‘लिगेचर मार्क’, जानें इस निशान का क्या होता हैं मतलब

Youthtrend News Desk : भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बड़े पर्दे पर किरदार निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 2 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका हैं सुशांत की मौत को लेकर गुत्थी दिन-प्रतिदिन उलझती जा रही हैं इस केस की जांच अब मुंबई पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंप दी गई हैं। जांच के अंदर CBI ने सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर सवाल खड़े किए हैं दरअसल कहा जा रहा हैं कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत के गले में लिगेचर मार्क होने की बात की जा रहीं हैं, आज के इस लेख में हम आपकों बताएंगे कि आखिर क्या होता हैं लिगेचर मार्क और क्या होती हैं इसकी वजह।

क्या कहती हैं सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

जब से सुशांत सिंह की मौत हुई हैं तब से एक ही बात कही जा रही हैं कि सुशांत ने आत्महत्या की हैं, सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभिनेता की मौत की वजह फांसी लगने से दम घुटने को बताया गया हैं, रिपोर्ट में उनके गले पर लिगेचर मार्क होने की बात कही गई हैं। सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट में गले के निशान के अलावा शरीर में कही भी कोई और निशान ना होने की बात कही गई हैं, इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया हैं कि उनके गले या सिर के आसपास की किसी भी हड्डी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था।

ये भी पढ़े :-रिया की जमानत हुई जब्त, CBI के हाथ लगा बेहद विडियो फुटेज, सुशांत के शव के साथ 45 मिनट तक मुर्दाघर में थी मौजूद

8f3e3ea9fbba4a4348a4d6a5aeebdd83

क्या होता हैं लिगेचर मार्क

सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लिगेचर मार्क होने की बात की जा रहीं हैं दरअसल लिगेचर मार्क को सामान्य भाषा में गहरा निशान कहा जाता हैं, देखने में ये निशान यू (U) शेप का होता हैं जिसको देखने में ये समझ आता हैं कि गले को किसी रस्सी या उसके जैसी ही किसी चीज से घोंटा गया हैं। ऑटोप्सी रिपोर्ट में कहा जा रहा हैं कि निशान 33 सेंटीमीटर लंबा था, जो ठुड्डी से 8 सेंटीमीटर नीचे की तरफ था, सुशांत के गले की बाईं तरफ निशान 3.5 सेंटीमीटर मोटा था जबकि गले के दाईं तरफ 1 सेंटीमीटर मोटा था।

Sushant Singh Rajput Net Worth : मुंबई में 20 करोड़ का बंगला, चांद पर भी है सुशांत के नाम की जमीन

पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर लगातार उठाये जा रहें हैं सवाल

सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तो शुरू से ही सवालों के घेरे में रहीं हैं जिसकी सबसे बड़ी वजह ये हैं कि उसमें सुशांत की मौत के समय का जिक्र नहीं हैं जबकि ऐसा कभी नहीं होता कि ऑटोप्सी रिपोर्ट में मृत व्यक्ति के मरने का समय ना दर्ज हो। इसके अलावा इन दिनों कोरोना वायरस की वजह से हर मरने वाले व्यक्ति का कोरोना टेस्ट भी किया जाता हैं लेकिन सुशांत के मृत शरीर का कोरोना टेस्ट नहीं किया गया।

ये भी पढ़े :-कमाई है बस इतनी पर रिया के पास कहां से आई करोड़ों की प्रॉपर्टी

52a698482115f6c2f521c85721fd3a02

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से भी CBI करेगी पूछताछ

कहा जा रहा हैं कि CBI सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल चुकी हैं और अब वो सुशांत सिंह का पोस्टमार्टम करने वाले 5 डॉक्टरों की टीम से भी पूछताछ कर सकते हैं, जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि सुशांत का पोस्टमार्टम मुंबई के कूपर अस्पताल में हुआ था। बताया जा रहा हैं कि उसी हॉस्पिटल में सुशांत सिंह की कथित गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती भी मौजूद थी और ये भी कहा जा रहा हैं कि सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से पहले रिया 45 मिनट तक अस्पताल में क्या कर रहीं थी।

ये भी पढ़े :-Sushant Suicide Case: एक्टिव हुई CBI, मुंबई पुलिस के दो अधिकारियों से भी कर सकती है पूछताछ

8f2bdb4752c7f8edca9ae79757dfefc6

ये भी पढ़े :-सुशांत की मौत के दिन रिया को 7 कॉल्स और 25 मैसेज आए, रिया ने भी किये थे 9 कॉल्स, सामने आई कॉल डिटेल्स

CBI उन डॉक्टरों से ये भी जानने कि कोशिश करेगी कि रिया वहां क्या कर रही थी जबकि उसका वहां कुछ काम नहीं था, इसके अलावा CBI कूपर अस्पताल के मैनेजमेंट को भी कटघरे में खड़ा कर सकती हैं क्योंकि उन लोगों ने रिया को मोर्चरी में कैसे जाने दिया जबकि वो सुशांत के परिवार से नहीं हैं, खैर अब इन सभी सवालों का जवाब तो CBI जांच पूरी होने के बाद ही पता चल सकेगा।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.