Raj Kundra Controversy: IPL फिक्सिंग से पूनम पांडे केस तक इन विवादों से भरी है राज कुंद्रा की ज़िंदगी!

Raj Kundra Controversy | अभी हाल में ही पोर्न फिल्मों से जुड़े होने की वजह से बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। 19 जुलाई को मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा राज कुंद्रा को पोर्न फिल्म बनाने और फिर उन्हें OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के आरोप लगे हैं, फिलहाल राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। गिरफ्तारी से पहले राज कुंद्रा के साथ पूछताछ की गई थी, राज कुंद्रा एक ब्रिटिश बिजनेसमैन है और भारतीय मूल के होने के बावजूद उनके पास इंग्लैंड की नागरिकता है।

ऐसा नहीं है कि राज कुंद्रा विवादों (Raj Kundra Controversy) में पहली बार फंसे है, मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा इससे पहले कई बार विवादों में घिर चुके है, आज हम आपको राज कुंद्रा से जुड़े सभी विवादों के बारे में बताने जा रहें है।

Raj Kundra Controversy: IPL में सट्टेबाजी का आरोप

Raj Kundra

शिल्पा शेट्टी के पति Raj Kundra पोर्नोग्राफी केस में हुए गिरफ्तार, वी ट्रांसफर के जरिए चलाते थे ये गोरखधंधा

इंडियन प्रीमियर लीग में सट्टेबाजी के आरोप में राजस्थान रॉयल के को-ओनर राज कुंद्रा को दोषी पाए जाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स को IPL से दो सालों के लिए बैन कर दिया गया था, स्पॉट फिक्सिंग मामलें में राज कुंद्रा के साथ एस श्रीसंत और दो अन्य क्रिकेटरों को भी गिरफ्तार किया गया था। राज कुंद्रा ने खुद अपने ऊपर लगे फिक्सिंग के आरोपों को स्वीकार किया था।

लगा था 24 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

महाराष्ट्र के भिवंडी की एक कंपनी ने 2017 में राज कुंद्रा पर 24 करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था, कंपनी के द्वारा लगाए गए आरोपों के अनुसार राज कुंद्रा और उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी ने कंपनी के नाम से जो पैसे कंपनी के नाम से लिए थे वो कंपनी को नही दिए थे। दरअसल बिग डील्स नामक एक कंपनी में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा डायरेक्टर थे और मलेटिया टेक्सटाइल के नाम की कंपनी की चादरों को ग्राहकों को बेचने के बाद जो पैसा मिला था उसे कंपनी को नहीं दिया था।

पूनम पांडे भी लगा चुकी है धोखाधड़ी का आरोप

मॉडल पूनम पांडे के द्वारा भी राज कुंद्रा और उनके सौरभ कुशवाहा के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया गया था, पूनम के अनुसार राज कुंद्रा की कंपनी के द्वारा पूनम पांडे की तस्वीरों और वीडियो को गैरकानूनी तरीको से इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने बताया कि राज कुंद्रा और उनके साथी सौरभ कुशवाहा की कंपनी के द्वारा पूनम पांडे के साथ एल कॉन्ट्रैक्ट किया गया था लेकिन कॉन्ट्रैक्ट के दौरान ही पूनम ने को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का शक हुआ तो उन्होंने तुरंत ही उस कॉन्ट्रैक्ट को खत्म कर दिया था।

निजी जिंदगी से भी जुड़े हुए है विवाद

Raj Kundra Controversy

प्रोफेशनल लाइफ के अलावा राज कुंद्रा की निजी जिंदगी में भी काफी विवाद (Raj Kundra Controversy) जुड़े हुए है, उनका और शिल्पा शेट्टी का रिश्ता कई बार विवादों में आ चुका है। कहा जाता है कि शिल्पा शेट्टी की वजह से राज कुंद्रा ने अपनी पहली पत्नी को छोड़ दिया था लेकिन कुछ समय पहले राज कुंद्रा ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि उनकी पहली पत्नी के उनके जीजा के साथ अवैध संबंध थे और उन दोनों को एक साथ पकड़ने पर ही वो पहली पत्नी से अलग हुए थे।

इसके अलवा भी राज कुंद्रा से कई विवाद (Raj Kundra Controversy) जुड़े हुए हैं जैसे कि साल 2018 में उनपर बिटकॉइन स्कैम करना का बाड़ा आरोप लग चुका है जिसमें घोटाले की कीमत तक़रीबन 200 करोड़ रुपये आंकी गयी थी। साथ ही साथ उनपर शर्लिन चोपड़ा ने भी एडल्ट इंडस्ट्री में धकलने का आरूप लगाया है।

%d bloggers like this: