Sofia Cheung: सेल्फी के चक्कर में झरने से फिसला पैर और ‘इंस्टाग्राम स्टार’ ने गँवाई जान

Sofia Cheung । जब से स्मार्टफोन का चलन शुरू हुआ है तब से इसके यूज़र्स की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। पहले मोबाइल फोन का इस्तेमाल सिर्फ बात करने के लिए ही करा जाता था लेकिन अब इनका इस्तेमाल बहुत सी चीजों के लिए होने लगा है जैसे गाने सुनने के लिए, इंटरनेट चलाने के लिए, फोटो खींचने के लिए इत्यादि। इनमें सबसे ज्यादा प्रयोग सेल्फी खींचने के लिए किया जाता है और सेल्फी लेने की आदत बहुत ज्यादा लोगों में है।

कही भी घूमने जाए या कुछ खा रहे हो, किसी शादी या किसी अन्य फंक्शन में जाए हम लोग सब जगह सेल्फी लेते रहते है। सेल्फी लेने का मुख्य उद्देश्य उस पल को संजोने के साथ-साथ उसे सोशल मीडिया पर शेयर करके लोकप्रियता बटोरना होता है। सेल्फी लेने के चक्कर में लोग कई बार अपनी जान भी जोखिम में डाल देते है, अभी हाल में ही एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें सेल्फी लेने के चक्कर में एक लड़की ने अपनी जान गंवा दी। आज हम आपको उसी लड़की के बारें में बताने जा रहें है और ये भी बताएंगे कि ये हादसा किस प्रकार हुआ।

Sofia Cheung: चीन के हांगकांग की इंस्‍टाग्राम इंफ्लुएंसर थीं

Hong Kong Instagram influencer Sofia Cheung

Italy का यह शहर खोल सकता है आपकी किस्मत, बसने पर मिल रहे लाखों रुपये, मगर ये है शर्त

दरअसल ये घटना चीन के हांगकांग की है जहां एक झील के किनारे सेल्फी लेने के चक्कर में सोफिया (Sofia Cheung) नाम की युवती की झील में गिरने की वजह से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सोफिया अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी हैरतअंगेज करने वाली सेल्फी डालती रहती थी। सोफिया को खतरनाक जगहों पर जाकर सेल्फी खींचने और उन्हें उपलोड करने में बहुत मजा आता था, उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऐसी बहुत सी तस्वीरें मौजूद है। किसी तस्वीर में वो पहाड़ से लटक कर फोटो खिंचवाती है तो कभी किसी झील के एकदम किनारे पर जाकर।

कैसे हुआ ये दर्दनाक हादसा

हांगकांग की एक न्यूज एजेंसी के द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार हांगकांग की इंस्टाग्राम स्टार सोफिया (Sofia Cheung) बीते शनिवार सुबह को अपने दोस्तों के साथ हा पाक लाई पार्क में घूमने के लिए गई थी। वहां मौजूद पाइनएप्पल साइट पर झरने के पास जाकर सेल्फी लेने के चक्कर में उनका पैर फिसल गया और वो 16 फीट नीचे जाकर पानी में गिरी और उनकी मौत हो गई।

वहां मौजूद उनके दोस्त सोफिया की मदद नहीं कर सके क्योंकि हादसा अचानक से हो गया था पर जैसे ही सोफिया नीचे गिरी तो उनके दोस्तों ने तुरंत पुलिस को फोन किया, लेकिन हादसे वाली जगह पर पहुंचने में पुलिस को देर हो गई थी। सोफिया को पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

रोमांच और एडवेंचर की शौकीन थी Sofia Cheung

Selfie Kills

बताया जाता है कि सोफिया (Sofia Cheung) रोमांच और एडवेंचर की बहुत बड़ी शौकीन थी और अक्सर अपनी जान जोखिम में डालकर फोटो खींचवाती थी। उनका मानना था कि जिंदगी बोरिंग होने की बजाए मजेदार होनी चाहिए, सोफिया को फोटोग्राफी के अलावा हाईकिंग, एडवेंचरस एक्टिविटी, नई-नई जगहों को एक्सप्लोर करना बहुत ही पसंद था। वो अक्सर वीकेंड पर फोटो खींचने के लिए अलग-अलग जगह जाती रहती थी, इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 8000 फॉलोवर्स थे।

%d bloggers like this: