Qualifiation of TV Celebs: Anupamaa फेम Rupali Ganguly हैं होटल मैनेजमेंट से ग्रेजुएट तो Divyanka Tripathi ने नेहरू इंस्टिट्यूट से किया है ये कोर्स

Qualifiation of TV Celebs | पहले के समय में अक्सर यही कहा जाता था कि जिसका मन पढ़ाई में नहीं लगता हैं वो मुंबई जाकर टीवी सीरिअल्स में काम करने लगता था पर अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं। आज के समय में छोटे पर्दे पर एक्टिंग करना कोई मजबूरी नहीं बल्कि एक जुनून बन चुका है। आज के समय में टीवी पर काम करने वाले कलाकारो के पास बड़ी-बड़ी डिग्री हैं लेकिन ये उनका एक्टिंग करने का जुनून ही है जो उन्हें टीवी पर्दे तक खींच लाता हैं। आज हम आपको टीवी के पर्दे की कुछ हस्तियों के बारें में बताने जा रहे हैं जो पढ़ाई के मामले में हाई क्वालिफाइड हैं।

Qualifiation of TV Celebs : Divyanka Tripathi and Karan Patel

yeh hai mohabbatein 759 3 1548246690
Karan Patel & Divyanka

स्टार प्लस पर प्रसारित हुए शो ‘ये हैं मोहब्बतें’ बहुत ही लोकप्रिय धारावाहिक था और उसमें रमन भल्ला और इशिता की जोड़ी को लोगों ने बेहद पसंद किया था। जहां रमन भल्ला का किरदार करण पटेल ने तो वहीं इशिता का किरदार दिव्यांका त्रिपाठी ने निभाया था। अगर पढ़ाई की बात करें तो रमन भल्ला लंदन के ‘दी लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स’ से पोस्ट ग्रेजुएट हैं तो वही दिव्यांका त्रिपाठी ने नेहरू इंस्टिट्यूट से पर्वतारोहण का कोर्स किया हैं।

अनुपमा से लेकर गोपी बहु तक

i am glad that anupamaa has been in my destiny rupali ganguly 920x518 1
Rupali Ganguly

Shilpa Shetty ने पति राज कुंद्रा को मारा जोरदार चांटा, कहा “औकात में रहो”, वीडियो हुआ वायरल

आप ने अनुपमा का नाम तो सुना ही होगा, दरअसल ये स्टार प्लस पर इन दिनों प्रसारित होने वाला सबसे लोकप्रिय धारावाहिक हैं जिसमें अनुपमा का मुख्य किरदार रुपाली गांगुली निभा रही हैं, पर क्या आप जानते हैं कि रूपा गांगुली होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएट हैं। स्टार प्लस के ही एक अन्य शो ‘दिया और बाती हम’ में संध्या राठी का रोल करने वाली दीपिका सिंह ने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की हुई हैं, गोपी बहु के नाम से लोकप्रिय देवोलीना भट्टाचार्जी ने दिल्ली में NIFT से ज्वेलरी डिजाइनिंग का कोर्स किया हुआ हैं।

मोहसिन खान से लेकर राम कपूर तक

5763ccffa1cee5b95265413d332a49e3
Mohsin Khan

Alia Bhatt : अपने गंभीर किरदार से लोगों के दिलों पर राज करने वाली आलिया बचपन में दिखती थी इतनी क्यूट

‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ फेम मोहसिन खान इस धारावाहिक का एक मुख्य किरदार हैं, मोहसिन खान मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुके हैं। ‘दिल मिल गए’ और ‘कसौटी जिंदगी के’ में नजर आ चुके करण सिंह ग्रोवर भी होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुके हैं, वहीं अदालत में एक मजबूत वकील का किरदार निभाने वाले रोनित रॉय भी होटल मैनेजमेंट की डिग्री हासिल कर चुके हैं। सोनी टीवी के शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में साक्षी तंवर के साथ नजर आए राम कपूर की जोड़ी को हर किसी ने पसदं किया था, राम कपूर अमेरिका के लॉस एंजिलिस से अभिनय में मास्टर्स की डिग्री प्राप्त कर चुके हैं।

कलाकार जिनके पास हैं बड़ी-बड़ी डिग्री

रिद्धिमा पंडित जो ‘बहु हमारी रजनीकांत’ में नजर आई थी, रिद्धिमा इवेंट मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट हैं, तेजस्वी प्रकाश इलेक्ट्रॉनिक और टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके हैं, अपनी दमदार आवाज के लिए मशहूर शरद केलकर ने एमबीए की पढ़ाई करी हुई हैं। रवि दुबे ने भी इलेक्ट्रॉनिक्स इन कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की हुई हैं, वेब सीरीज आश्रम में त्रिधा चौधरी ने एक अहम किरदार निभाया हैं उन्होंने माइक्रोबायोलॉजी में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की हैं।

%d bloggers like this: