रेसिपी: रोटी से बनाएं ये टेस्टी पिज्जा, बाजार के पिज्जा को भी देगा मात

पिज्जा सबको बेहद पसंद आता है खासकर के बच्चो को। लेकिन बात ऐसी है कि इसे रोज खाया नहीं जा सकता है। ये जंक फूड में आता है और सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जाता। इसलिए सब खूब माना करते हैं इसे नहीं खाने के लिए लेकिन हम मानते तो कभी नहीं है। और इसी तरह अपनी सेहत खराब कर लेते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है कि आप बार-बार पिज्जा खाए फिर भी आपकी सेहत खराब नहीं होगी। इस पिज्जा को बनाना बेहद आसान है और मजे की बात ये है कि ये रोटी से बनता है। तो अगर अब घर में कभी भी रोटी बच जाय और कोई खाने को तैयार नहीं हो तो पिज्जा बना दीजिए सब टूट जाएंगे उस पर।

इसको बनाने के लिए आपको चाहिए

मक्खन – आधा चम्मच
रोटी 1
पिज्जा सॉस – 4 चम्मच
शिमला मिर्च- 1
प्याज – 1
जालपेनो – 6 स्लाइस
मोजरेला चीज – आधा कप
जैतून – 10 टुकड़े
चिली फ्लेक्स-एक चौथाई चम्मच
मिक्स्ड हर्ब्स – एक चौथाई चम्मच

सबसे पहले एक तवा ले उस पर मक्खन गर्म करे और रोटी को हलकी गर्म करे गैस को बंद करके उस रोटी पर पिज्जा सॉस फैलाये।

और फिर  उसके ऊपर शिमला मिर्च ,प्याज ,जलपेनो और जैतून के टुकड़े रखे और अब इस पिज्जा पर मोजेरेला चीज फैलाये और इसके ऊपर चिली फ्लेक्स और मिक्स्ड हब्स छिड़क दे फिर इसे कवर करके 2 से 3 मिनट के लिए तवे पर पकने दे और जब चीज मेल्ट होने के बाद उसे तवे से  उतारकर गर्मागर्म सर्व करे।

ये पिज्जा बच्चो को भी बहुत पसंद है और आप भी इसे कभी कभी खा सकते हैं बना के। तो अब अगर बच्चे पिज्जा खाए तो परेशान मत होना क्यूकि पिज्जा अब सेहत खराब नहीं करेगा। बेझिझक और बेहिसाब बनाइए और खिलाइए।

Share this on

Leave a Reply