Sunday, November 19News That Matters

पहले-पहले प्यार में अक्सर कपल्स कर देते हैं ये 15 गलतियां, बाद में झेलनी पड़ता है इतना कुछ

हम सभी के लाइफ में एक ऐसा पड़ाव आता है जब हम न भी चाहे तब भी कर ही बैठते है, वो है प्यार। जी हाँ, दोस्तों हम सभी लाइफ में एक बार ऐसे उम्र में पहुचते है जहाँ हमे किसी न किसी से प्यार हो ही जाता है। न चाहते हुए भी ये दिल लगा ही बैठते है।

प्यार एक ऐसा इमोशन है जिसे हर कोई फील करना चाहता है। अक्सर जब किसी को किसी से प्यार होता है तो उसे केवल बार बार उसका प्यार ही याद आता है। मानो उसे दुनियावालो से मतलब ही नही वो दुनिया भी भूल चूका होता है। अगर उसे कुछ याद होता भी है तो केवल वो जिसे वो बेइंतहा प्यार करता है। लेकिन आपने कभी ध्यान दिया है ये कहाँ तक सही है? आखिर ये सही  भी है या नहीं?

अक्सर लोग प्यार में ऐसे खो जाते है मानो उन्हें किसी का ख्याल ही न हो। आज कल के कपल्स एक दुसरे में इतना प्यार की गहराई में डूब जाते है कि वो अपने दोस्तों को इग्नोर करने लगते है इतना ही नहीं रिलेशन को भी इग्नोर करने लगते है। कभी कभी ऐसी गलतियां भी कर बैठते हैं जिसका उनको पछतावा आगे चलकर करना पड़ता है। आज हम आपको ऐसी ही बात बताएँगे जिन्हें आपको शुरू से ही ध्यान में रखनी चाहिए-

खुद के प्रति निर्भरता

अगर आप न्यू रिलेशनशिप में आये है तो कभी भी अपने पार्टनर को यह नही जाताना चाहिए कि आप उन पर डिपेंड हैं। जिससे वो आपको वीक समझकर आप आपको कंट्रोल करने लगें।

दोस्तों का साथ न छोड़ें

जिन्हें भी प्यार होता है अक्सर देखा गया है कि वो लोग आपस में ही खो जाते हैं अपनी एक अलग ही दुनिया बना लेते है। जिसके कारण वो अपने दोस्तों से दूरीयां बना बैठते हैं। जिसका उन्हें आगे चलकर पछतावा भी होता है।

थोड़ा कंट्रोल रखें

अगर आप पहले-पहले प्यार में पडे है तो आपको सब कुछ सुहाना ही लगेगा दिमाग में ऐसे ऐसे विचार आने लगेंगे जो असल जिंदगी में कभी हो ही नहीं सकता। अगर आप किसी से प्यार करते  हैं तो अपने दिलों और दिमाग पर थोडा कंट्रोल रखें जो भी सोचे प्रैक्टिकलिय सोचिए।

शादी

हम सभी के लाइफ का सबसे बड़ा फैसला शादी जो सभी को बदल देती है। अगर आप प्यार में अभी पड़े ही हो तो कभी भी इस फैसले की जल्दबाजी न करे। ऐसा कोई भी निर्णय न लें जिससे आपको बाद ने पछतावा करना पड़े।पहले आप लाइफ इंजॉय करे, एक दुसरे को अच्छी तरह जाने फिर ये फैसले करे।

गलत हरकत को नजरअंदाज न करें

प्यार में अक्सर ऐसा होता है आप अपने पार्टनर की कई गलतीयां इग्नोर कर देते है जो कि सही नहीं है। आपका पार्टनर आपके साथ कुछ गलत कर रहा है तो उसे इग्नोर न करें।

एक-दूसरे में खो जाना

वो प्यार ही क्या जिसमे प्रेमी और प्रेमिका एक दुसरे में खो न जाये। अक्सर प्यार करने वालो की यही हालत होती है वो इतना एक दुसरे में गुम हो जाते है जहाँ किसी की कोई खबर नहीं होती। उनकी अपनी अलग एक नई दुनिया ही बन जाती है।

अपनी भावनाओं को शेयर करना

प्यार की शुरुआत में सभी लोग अपनी अपनी फीलिंग व भावनाए एक दुसरे से शेयर करते ही है। लेकिन कभी कभी खुद से जुड़ी छोटी से छोटी और बुरी से बुरी बात भी अपने पार्टनर को बता देते हैं।जो आगे जाकर ये बातें आपको काफी तकलीफ में भी डाल सकती हैं।

इंटिमेट होना

आज कल प्यार में फिजिकलीय टच होना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन इसके लिए किसी भी तरह की जल्दबाजी अच्छी नहीं होती है। पहले एक-दूसरे को अच्छी तरह समझ ले, जान ले, उसके बाद ही ऐसा कोई कदम उठाएं।

दौलत के बारे में पूछना

अगर आप किसी से प्यार करते हो तो अपने पार्टनर से बात करते समय कभी भी उसकी सैलरी या पैसों के बारे में न पूछे। ऐसा करने पर आपका गलत इम्प्रेसन पड़ेगा। मन में शायद वो ऐसा सोचे कि आप उसके साथ केवल उसके पैसों की वजह से हो हैं।

शौक न भूलें

प्यार में अक्सर सभी खुद को काफी चेंज कर लेते है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप अपने पार्टनर लिए अपने शौक को मार दें। प्यार को टाइम देने के साथ-साथ खुद की पसंद का भी ध्यान रखे।

एक्स की बुराई

आजकल काफी लोगो एक्स बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड होती है जिनके बारे में अक्सर वो  अपने नए पार्टनर से बाते शेयर करते है। अगर आप भी अपने एक्स बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड की बुराई करते हैं तो जरा सोच-समझकर शब्दों का चुनाव करें अन्यथा उन्हें ऐसा लग सकता है कि अगर आप उनसे अलग हो गए तो वो आपके बारे में भी ऐसे ही कुछ बाते करेगे या करेगी।

सोशल मीडिया पर एक्टिविटी

न्यू कपल्स अक्सर अपनी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करते है। वैसे तो  प्यार का इजहार करना गलत नहीं है, लेकिन ज्यादा शो ऑफ करने से लोग आपसे इरिटेट होने लगेंते है।

मैचिंग कपड़े पहनना

प्यार में लोग अक्सर कपड़े एक-दूसरे से मैचिंग कपड़े पहनने लगते हैं, जिसे देखकर काफी लोगो को अजीब भी लगता है और कभी कभी ये लोग हंसी का कारण भी बन जाते है।

पार्टनर की बात

ज्यदातर लोग प्यार में इतने खो जाते हैं कि जब वो किसी से भी मिलते हैं तो अपने पार्टनर की ही बात बताना शुरू कर देते हैं। इससे उन्हें तो ख़ुशी मिलती है, लेकिन उनकी यही बातें सामने वाले को पक्का देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: