आइए, Foot Print से जानें अपने व्यक्तित्व के बारे में, इनमें से कौन-सा है आपका पैर

जैसाकि हम सब जानते हैं कि चिकित्सा पद्धति में तीन प्रकार से इलाज किया जाता हैं जिसमें आयुर्वेद, होमियोपैथी और
 
आइए, Foot Print से जानें अपने व्यक्तित्व के बारे में, इनमें से कौन-सा है आपका पैर

जैसाकि हम सब जानते हैं कि चिकित्सा पद्धति में तीन प्रकार से इलाज किया जाता हैं जिसमें आयुर्वेद, होमियोपैथी और एलोपैथी, हमारे भारतीय चिकित्सा पद्धति में आयुर्वेद में किसी भी बीमारी को तीन विधि से समझा जाता हैं जिन्हें वात, पित्त और कफ के नाम से जाना जाता हैं। आयुर्वेद के अनुसार जब शरीर में इन तीनों चीज का संतुलन बिगड़ जाता हैं तो शरीर में गंभीर बीमारियां होने लगती हैं, और वही अगर ये तीनों चीजें नियंत्रण में होती हैं तो व्यक्ति स्वस्थ रहता हैं।

आइए, Foot Print से जानें अपने व्यक्तित्व के बारे में, इनमें से कौन-सा है आपका पैर

जैसे हर व्यक्ति के हाथ और पैरों की उंगलियों अलग-अलग होती हैं उसी प्रकार हर व्यक्ति के पैरों के निचले हिस्से अलग-अलग होते हैं और इन्ही निशान से हम उनके व्यक्तित्व के बारें जान सकते हैं। आज के इस लेख में हम आपको किसी भी व्यक्ति के पैरों के निशान देखकर उनके व्यक्तित्व के बारें में बताने जा रहे हैं, उससे पहले आप ये एक तस्वीर देखिए फिर हम आपको उसके बारें में बताएंगे

ये तस्वीर देखिए

आइए, Foot Print से जानें अपने व्यक्तित्व के बारे में, इनमें से कौन-सा है आपका पैर

पहले पैर का निशान

ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में संतुलन बना कर चलते हैं इनकी जिंदगी में गुण और अवगुण को अच्छी तरह से अपने इस्तेमाल में लाते हैं। ऐसे लोग जिंदगी में काफी सफल होते हैं, ये अपनी जिंदगी को बेहतर रूप से जीते हैं लेकिन इनकी बड़ी समस्या होता हैं इनका आलस, जी हां आलस की वजह से कई बार इनके बने-बनाये काम या तो रुक जाते हैं या बिगड़ जाते हैं।

अब बात करते हैं दूसरे पैर की

ऐसे लोग काफी तेज-तर्रार होते हैं और उनका बौद्धिक विकास भी उच्च होता है, लेकिन कई बार ये अपने आप को किसी दूसरे के सामने अच्छे से प्रस्तुत करने में असफल हो जाते हैं। ऐसे पैर वाले व्यक्ति आत्मविश्वास से भरे हुए होते हैं और ये लोग जो भी कार्य करते हैं उसमें अपना शत-प्रतिशत योगदान देते हैं इन सबके अलावा ऐसे लोगों को दूसरे व्यक्ति के कंधे पर बंदूक रख कर चलाना मतलब किसी दूसरे के द्वारा कार्य को अंजाम देना पसंद होता है।

आखिरी पैर वाले व्यक्ति

ऐसे लोग बौद्धिक स्तर पर काफी समृद्ध होते हैं और आध्यात्मिक रूप से भी काफी सक्रिय रहते हैं, हमेशा उच्च विचार रखतें है और उसी प्रकार अपनी जिदंगी में आगे बढ़ते हैं और अपना जीवन व्यतीत करते हैं। इन सबके अलावा समाज के बड़े वर्ग को इनसे काफी फायदा पहुंचता हैं ऐसे लोग सभी को अपने साथ लेकर चलना पसंद करते हैं ऐसे व्यक्ति हमेशा कुछ ना कुछ ऐसा करना चाहते हैं कि ये लोगों की भीड़ में अलग से नजर आए।

From around the web