आप भी शुरू कर दीजिये अपनी तैयारी क्योंकि शुरू हो चुका है “कौन बनेगा करोड़पति” का रजिस्ट्रेशन

लोगो का पसंदीदा गेम शो टीवी पर फिर से वापसी कर रहा है, सोनी टीवी पर आने वाले इस गेम शो को महानायक अमिताभ बच्चन ही एक बार फिर प्रस्तुत करेंगे। कौन बनेगा करोड़पति का पहला संस्करण साल 2000 में आया था जिसे अमिताभ बच्चन से होस्ट किया था और इसका तीसरा संस्करण शाहरुख खान ने होस्ट किया था। अब तक अभिताभ बच्चन KBC के 9 संस्करणों को होस्ट कर चुके हैं और 11वां संस्करण 2019 में  सोनी टीवी पर प्रसारित होगा। यह शो इतना लोकप्रिय है कि लगभग सभी लोग इस शो के फॉर्मेट के बारे में जानते हैं लेकिन फिर भी आपको बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति में पूछे जाने वाले सवालों का सही जवाब देकर आप 5 करोड़ रुपये तक जीत सकते हैं। अब तक बहुत सरे लोगों ने इस शो में भाग लिया और कुछ खुशकिस्मत लोगों को करोड़पति बनने का सौभाग्य भी मिला।

आप भी शुरू कर दीजिये अपनी तैयारी क्योंकि शुरू हो चुका है "कौन बनेगा करोड़पति" का रजिस्ट्रेशन

कैसे होगा रजिस्ट्रेशन

कौन बनेगा करोड़पति के निर्माताओं ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बताने के लिए पहला प्रोमो रिलीज़ कर दिया है और एक स्लोगन भी दिया है ‘जानिए कब से शुरू हो रहे हैं रजिस्ट्रेशन’। अगर इस साल आप इस  इस शो में  हिस्सा लेने के इच्छुक हैं तो आपको बता दें कि शो में रजिस्ट्रेशन 1 मई से शुरू हो जायेगा। आप पूछे गए सवाल का सही उत्तर दे कर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

इस शो के विजेता रह चुके शुशील कुमार से जब शो में हिस्सा लेने की प्रकिया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि  ” सबसे पहले टीवी पर सवाल पूछा जाता है जो हम सब सोनी पर देखते हैं,जब उसका सही जवाब हम दे देते हैं तब वो हमसे संपर्क करते हैं और तब तीन सवाल पूछे जाते हैं. जिसका सही जवाब दे देने के बाद ऑडिशन के लिए बुलाया जाता है, ऐसे में जितने लोग सही जवाब देते हैं उसमें से शॉर्ट लिस्टेड लोगों से तीन सवाल पूछे जाते है.”

आप भी शुरू कर दीजिये अपनी तैयारी क्योंकि शुरू हो चुका है "कौन बनेगा करोड़पति" का रजिस्ट्रेशन

कैसे करे भाग लेने की ख़ास तैयारी

वैसे तो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ जितने का कोई सफल फार्मूला तो नहीं है लेकिन आप कुछ बातों पर ध्यान दें तो आप इस शो में भाग लेने के लिए अच्छी तरह तैयार हो सकते हैं। देखा जाये तो KBC में ज़्यादातर सामयिकी(करंट अफेयर्स) से ही सवाल पूछे जाते हैं अगर आप रोज़ हो रही घटनाओं और अखबारों  रखें तो ये आपके लिए काफी सहायक हो सकता है।  कुछ विषयों से लगभग हर प्रतिभागी से सवाल पूछे जाते हैं जो कि विज्ञान, खेल, साहित्य और सिनेमा हैं।

Share this on