NewsLifestyle

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, आ रहा ये कमाल का धांसू फीचर

Latest Whatsapp Feature : इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अक्सर नए-नए फीचर्स (Features) अपडेट करता रहता है, जिससे यूजर्स (Users) को बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके। अब WhatsApp अपने यूजर्स के लिए जल्द ही एक और नया कमाल का फीचर्स लाने वाला है। जिसकी मदद से यूजर्स भविष्य में कंटेंट (Content) को सेव करने के लिए खुद को ही फोटो, वीडियो, मैसेज और वीडियो आदि को सेंड कर सकते हैं, जिसके बाद उसे वॉट्सऐप (WhatsApp) पर ही कहीं भी और किसी भी डिवाइस (Device) से एक्सेस कर सकेंगे। तो चलिए WhatsApp के इस फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल।

वॉट्सऐप (WhatsApp) के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट वाबीटाइंफोन ने जानकारी शेयर की है कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में जल्द ही एक नया फीचर (Feature) शामिल होने वाला है, जिसकी मदद से यूजर्स खुद से ही चैट (Chat) कर सकेंगे। बता दें कि खुद से चैट करने का विकल्प (Option) पहले से है, लेकिन उसके लिए यूजर्स को एक लंबे प्रोसेस को फॉलो (Follow) करना होता है, जिसके चलते हर कोई उसे फॉलो नहीं कर पाता है।

लोगों की बदलती आदत के लिए आ रहा है WhatsApp फीचर

WhatsApp

वॉट्सऐप का यह फीचर्स उन लोगों के लिए बड़ा ही उपयोगी साबित होगा, जो अपने किसी भी डाटा (Data) को सेव करने के लिए या फिर किसी भी बिल (Bill) आदि को सेव करने के लिए उसकी फोटो (Photo) क्लिक कर लेते हैं। ऐसे लोगों को हाल ही में क्लिक की गई फोटो तो आसानी से मिल जाती हैं, लेकिन ज्यादा पुराना कंटेंट (Content) नहीं मिल पाता है। ऐसे में यूजर्स वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स अपनी चैट बॉक्स (Chat Box) को ओपेन करके उसमें लिंक को शेयर (share) कर सकते हैं, जिसे वे ओपेन करके दोबारा खोज सकते हैं।

WhatsApp

बता दें कि इससे पहले अभी हाल ही में WhatsApp ने एक और फीचर्स अपडेट (Update) करने की घोषणा कि थी। जिसमें यूजर्स को इंस्टाग्राम (Instagram) स्टोरी की तरह WhatsApp Status भी चैट में नजर आएंगे। यूजर्स पहले किसी का स्टेटेस (Status) देखने के लिए Status सेक्शन में जाते थे, लेकिन अब यूज़र्स को उनकी चैट (Chat) में ही उस कॉन्टैक्ट का स्टेटस दिख जाएगा। वहीं WB ने अपनी पोस्ट के साथ इसका स्क्रीनशॉट (screenshot) भी शेयर किया था, जिससे मालूम होता है कि ये फीचर देखने में काफी हद तक इंस्टाग्राम की स्टोरी (Story) की तरह लग रहा है।

WhatsApp

वहीं रिपोर्ट की मानें तो एंड्रॉयड वर्जन में इस फीचर कुछ दिनों पहले स्पॉट किया गया था। अगर आपको WhatsApp Status से जुड़ा ये फीचर पसंद नहीं आए, तो आप इसे ऑफ (Off) भी कर सकते हैं। इससे आपको पहले की तरह ही वॉट्सऐप एक्सपीरियंस मिलेगा। बीटा वर्जन में भी इस फीचर को सभी के लिए जारी नहीं किया गया है।