News

बड़ी खबर: NCR में शामिल हो सकते हैं यूपी के ये चार जिले

उत्तर प्रदेश के चार शहरों को एनसीआर (नैशनल कैपिटल रीजन) में शामिल किया जा सकता है, इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से एनसीआर  प्लानिंग बोर्ड को पास प्रस्ताव भेजा गया है।

बड़ी खबर: NCR में शामिल हो सकते हैं यूपी के ये चार जिले

आपको हम बता दे अभी एनसीआर में यूपी के गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर और बुलंदशहर जिले शामिल हैं। मुजफ्फरनगर को भी हाल ही में एनसीआर में शामिल किया गया है। एनसीआर में यूपी के इन जिलों को एक सर्वे के रिपोर्ट के आधार पर शामिल किया गया है। अब वही यूपी सरकार ने अलीगढ़, मथुरा, हाथरस और बिजनौर को एनसीआर में शामिल करने की सोच रहीं है, जिसके लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

यह भी पढ़े : 20 साल की मन्नतों के बाद मिली थी बेटी, कफन में लिपटा देख थम नहीं रहे माँ के आँसू

अब तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से 23 जिले आते हैं। वहीँ मथुरा, अलीगढ़, हाथरस और बिजनौर के शामिल हो जाने के बाद  एनसीआर जिलों की संख्या 23 से बढ़कर 27 हो जाएगी।

बड़ी खबर: NCR में शामिल हो सकते हैं यूपी के ये चार जिले

यदि यूपी सरकार का प्रस्ताव एनसीआर की ओर से मान लिया जाता है, तो इससे एनसीआर का दायरा पहले से और बढ़ जाएगा। देखा जाए तो अलीगढ़, मथुरा, हाथरस और बिजनौर ये चारों जिले ऐसे हैं, जहाँ से लोग भरी संख्या में प्रतिदिन सुबह अपने काम के सिलसिले में दिल्ली आते हैं और शाम को काम खत्म होने के बाद लौट जाते हैं।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.