KBC 14 : 21 साल 10 महीने इंतजार के बाद KBC के मंच पर पहुंची कविता, बनी सीजन की पहली करोड़पति

KBC 14 : इंडिया का सबसे लोकप्रिय क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति(Kaun Banega Crorepati) हर घर में लोकप्रिय है। यह एक ऐसा शो है जो न केवल लोगों का नॅालेज बढ़ाता है, बल्कि Entertainment भी करता है। लोग इस शो को काफी पसंद करते और इसा बड़े बेसब्री से इंतजार भी करते है। इसके पीछे की वजह कहीं न कहीं बॅालीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी है, जो इसे होस्ट करते है। इस शो ने अब तक कई लोगों को करोड़पति बनने का सुनहरा मौका दिया है। वहीं KBC का 14वां सीजन (KBC 14) 7 अगस्त 2022 को शुरु किया गया था और अभी हाल ही में इस सीजन को उसकी पहली Crorepati मिल गई। 1 करोड़ की एक बड़ी धनराशि को अपने नाम करने वाली महिला का नाम कविता चावला (Kavita Chawla) है। तो आइए जानते है KBC 14 सीजन से करोड़ों की राशि जीतने वाली इस महिला से जुड़ी कई दिलचस्प बातें और उनके करोड़पति बनने के इस अनुभव को…

KBC 14: ज्ञान के दम पर बनी करोड़पति

KBC 14 - Kavita Chawala

45 वर्षीय कविता चावला ने अपने ज्ञान के दम पर KBC 14 में एक करोड़ की इतनी बड़ी रकम हासिल की है। कल तक एक आम सी जिंदगी जीने वाली ये महिला आज खास हो गई है। जिस कविता को शायद दुनिया नहीं जानती थी, आज हर किसी के जुबान पर Kavita के नाम की और उनकी इस जीत की चर्चा है। वे अपनी इस जीत से काफी खुश है।

KBC 14

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan का खुलासा, इस मंच पर पहुंचते ही कांपने लगते थे उनके भी हाथ-पांव

अपनी जिद से की 12वीं तक पढ़ाई

कविता ने बताया कि उन्हें बचपन से ही पढ़ाई का शौक था, लेकिन वह जिस जगह से बिलान्ग करती है वहां लड़कियों को ज्यादा पढ़ने की इजाजत नहीं है, उन्हें 10 तक ही पढ़ा दिया जाए वो भी अपने आप में बहुत बड़ी बात होगी, लेकिन कविता की जिद ने उनके घर वालों ने उन्हें 12 तक पढ़ने की परमिशन दी।

मां के साथ करती थी सिलाई

कविता ने आगे बताया कि उनके चार भाई-बहन हैं, जिसमें वे सबसे बड़ी है। वहीं कविता के घर की आर्थिक स्थिति (Financial Condition) की बात करें तो उन्होंने बताया कि उनके घर की फाइनेन्शियल कंडिशन बहुत अच्छी नहीं थी, इसलिए उनकी मां सिलाई का काम करती थी और वे भी अपनी मां के इस काम में हाथ बटांती थी। फिर कुछ समय बाद कविता की शादी हो गई और वह घर के कामों में व्यस्त हो गई।

KBC 14

किताबों से कर ली दोस्ती

कविता ने बताया कि बिजी लाइफ में भी उन्होंने पढ़ना नहीं छोड़ा और अपने बेटों को पढ़ाने के साथ वे खुद भी पढ़ती थी। बता दें कि कविता कभी कॉलेज नहीं जा पाई, लेकिन उन्होंने किताबों को ही अपना दोस्त बना लिया। उन्हें किताबें पढ़ना काफी पसंद है, जिसका परिणाम है कि आज कविता इस मुकाम पर पहुंची।

KBC 14

21 साल 10 महीने बाद पूरा हुआ सपना

कविता चावला ने बताया कि वह बचपन से ही KBC देखती आ रही है और उनका सपना था कि वह एक दिन इस Hot Seat पर बैठे और बिग भी अमिताभ बच्चन से बात करें। फिर 21 साल 10 महीने के इंतजार के बाद उनका यह सपना आखिरकार हकीकत में पूरा हुआ। कविता ने बताया कि एक महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले कम आंकते है, जो कि सबसे गलत है। जो लोग ऐसा सोचते हैं उनकी सोच गलत है। कविता ने बताया कि एक हाउसवाइफ ही है जो घर को संवारती है, उनका काम बहुत कठिन होता है और मुझे गर्व है कि मैं एक हाउसवाइफ हूं।

KBC 14

KBC 14: जीती हुई रकम से घूमना चाहती है इंडिया

कविता ने KBC 14 के मंच पर अमिताभ बच्चन की खूब तारीफ की और कहा कि उनसे मिलना मेरे जीवन के ना भूलने वाले पलों में से एक है। कविता ने बताया वो इस जीती हुई एक करोड़ की रकम से पूरा इंडिया घूमना चाहती है। वो इस राशि का कुछ पार्ट अपने बेटे की पढ़ाई में खर्च करेंगी।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें