News

Breaking News : बमबारी करने की मंशा से भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी जेट को भारतीय विमान ने खदेड़ भगाया

पुलवामा में शहीदो बदला लेते हुए भारतिय सेना ने 12 दिनों के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में एयरफोर्स की स्ट्राइक की और तकरीबन 200 से 300 आतंकियों को मार गिराया था। बता दें की भारतीय सेना के अचानक हुए इस हमले से पाकिस्तानी सेना कुछ भी नहीं कर पायी सिवाय आग-बबूला होने के। हालांकि इस हमले के बाद दोनों ही देशों में हाई आलेट हैं और खासतौर से भारत में कुछ मुख्य जगहों को खास अहितायत बरतने को कहा गया है। बताते चलें की जैसा की उम्मीद की जा रही थी उसके अनुसार ही आज बुधवार सुबह पाकिस्तानी जेट ने भारतीय सीमा का उल्लंघन किया, मगर पहले से सतर्क भारतीय वायुसेना ने एक पाकिस्तानी F-16 को मार गिराया।

पाकिस्तानी जेट को भारतीय विमान ने खेदेड़ा

Breaking News : बमबारी करने की मंशा से भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी जेट को भारतीय विमान ने खदेड़ भगाया

खबर आ रही है कि जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान के विमान घुस आए और पुंछ और राजौरी के इलाके में बम भी गिराए मगर भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के फाइटर जेट को खदेड़ डाला। बताया जा रहा है की पाकिस्तान का यह विमान भारतीय सीमा में तीन किलोमीटर तक घुसपैठ कर चुका था, जिसे भारत ने मार गिराया। एक पैराशूट भी नीचे गिरता हुआ दिखा, हालांकि अभी तक मिली जानकरी के अनुसार पायलट की स्थिति की जानकारी नहीं मिल पाई है।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की तरफ से हुई इस कार्यवाही को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से जम्मू, श्रीनगर, लेह और पठानकोट एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट कर दिया गया है जबकि जम्मू कश्मीर के तीनों एयरपोर्ट जम्मू, श्रीनगर और लेह से सभी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। बता दें की पाकिस्तान की ओर से किसी भी तरह की जवाब में इंडियन एयरफोर्स अलर्ट पर है। पुलवामा हमले के बाद मंगलवार तड़के भारत की ओर से हुई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने बौखलाते हुए यह कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने शहीदों के सम्मान में देश को समर्पित किया पहला युद्ध स्मारक, जानें इसकी खासियत

Breaking News : बमबारी करने की मंशा से भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी जेट को भारतीय विमान ने खदेड़ भगाया

पाकिस्तानी जेट को भारतीय विमानों ने खदेड़ा

यह साफ है की पुलवामा हमले पर भारत की जवाबी एयर स्ट्राइक कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट को साफ देखा जा सकता है जिसके बाद आज सुबह पाक का F-16 विमान नौशेरा सेक्टर में घुसा और लौटने के क्रम में बम गिराए। हालांकि आपको यह भी बता दें की जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में दाखिल F-16 को भारत ने जाते हुए मार गिराया। भारतीय वायुसेना के जवाबी प्रहार से यह F-16 करीब 3 किलोमीटर पाकिस्तानी क्षेत्र लाम वैली में गिरा।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.