NewsViral

France vs Morocco : कौन जीतेगा फाइनल की जंग, किसका टूटेगा दिल, समय-स्थान से जीत की संभावना तक यहाँ जानें सब कुछ

France vs Morocco | डिफेंडिंग चैंपियन France, Fifa World Cup 2022 की शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहा है। ट्यूनीशिया मैच को छोड़कर उसने टूर्नामेंट में अब तक सभी मैच जीते हैं। सबसे शानदार बात कि Cristiano Ronaldo केPurtagal को 1-0 से हराकर Morocco विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला अफ्रीकी देश बन गया।

फाइनल के लिए मैदान में France vs Morocco

France vs Morocco

France

आपको बता दें की इसके पहले अन्य डिफेंडिंग चैंपियनों के विपरीत, France लगातार दो विश्व कपों में शानदार प्रदर्शन करता आ रहा है। गोल्डन बूट के शीर्ष दावेदारों में उनके दो खिलाड़ी Kylian Mbappe और Olivier Giroud हैं। गिरौद फ्रांस के लिए हमेशा से सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी भी हैं। आंकड़ों के अनुसार बात की जाए तो, फ्रांस के लिए मोरक्को को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचना ज्यादा मुश्किल नहीं होना चाहिए।

Morocco

वहीँ दूसरी तरफ वर्ल्ड कप के सेमिफिनल तक पहली बार पहुंची कोई अफ्रीकी टीम मोरक्को ने क्वार्टर फ़ाइनल में, Atlas Lions के शानदार खेल ने दूसरे हाफ में पुर्तगाल को यूरोपीय पीड़ितों की सूची में शामिल कर लिया। Qatar 2022 में बेल्जियम और स्पेन पर पेनाल्टी से अपनी जीत के बाद, Morocco के पास अपने आखिरी मैच में एक और ऐतिहासिक दिन बचा है। उन्हें फ्रांस के खिलाफ घरेलू समर्थन होने का भी फायदा मिला है। उनकी बेहद रक्षात्मक रणनीति ने अब तक उनके लिए अच्छा काम किया है।

आमने-सामने

इससे पहले फ्रांस और मोरक्को (France vs Morocco) अतीत में पांच बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। फ्रांस ने तीन और मोरक्को ने एक बार जीत हासिल की है जबकि एक मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। हालाँकि, इन दोनों पक्षों ने कभी भी विश्व कप जैसी बड़ी प्रतियोगिता में एक दूसरे का सामना नहीं किया।

खिलाड़ी, जिन परहोही सबकी निगाहें

Mbappe और Giroud पर निगाहें टिकी रहेंगी क्योंकि इन दोनों के पास टूर्नामेंट में अग्रणी गोल स्कोरर के रूप में अपना स्थान सुरक्षित करने और अपनी टीम को फिर से फाइनल में ले जाने का मौका होगा। टूर्नामेंट में एक बार गोल कर चुके Hakim Ziyech मोरक्को के लिए अहम खिलाड़ी होंगे।

Date, Time & Venue | तारीख, समय और स्थान

फीफा विश्व कप 2022 के एक बहुत ही खास मुकाबला France vs Morocco का मैच कल 15 दिसंबर को सुबह 00:30 बजे (भारतीय समयानुसार) अल बायत स्टेडियम, अल खोर में खेला जाएगा।

Live-streaming Details

France vs Morocco मैच का सीधा प्रसारण भारत में Sports18 और Sports18 HD टीवी चैनलों पर किया जाएगा और इसके अलावा आप Jio Cinema का ऐप और वेबसाइट दोनों पर ही इवेंट की मुफ्त लाइव स्ट्रीमिंग का लुफ्त उठा पाएंगे।

Predection | अनुमान

वैसे तो कुछ भी कहना मुश्किल है मगर खेल एक्सपर्ट्स की माने तो France vs Morocco के मुकाबले में मोरक्को के सपनों का विश्व कप France अपने शानदार प्रदर्शन से 3-0 से जीत दर्ज कर समाप्त कर सकता है।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.