80 करोड़ की ड्रग्स और 27 करोड़ की घड़ी, मुंबई और Delhi Airport पर अधिकारियों ने पकड़ी स्मगलिंग

Delhi Airport Custom Check : कस्टम विभाग को गत गुरुवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी, जब देश के दो बड़े प्रमुख एयरपोर्ट से 100 करोड़ से ज्यादा का समान जब्त किया गया। बता दें कि, सबसे पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर दुबई से आई 7 घड़ियां बरामद की गई। वहीं दूसरी ओर मुम्बई एयरपोर्ट से 16 किलो हेरोइन जब्त की गई है, जिसे स्मगलिंग के लिए ले जाया जा रहा था, इसकी कीमत 80 करोड़ के आस-पास है। वहीं बरामद घड़ियों की कीमत जानकर आप हैरान हो जाएंगे। आइए आपको बताते है कि इसे कस्टम विभाग ने किस तरह पकड़ा और इस घडियों में ऐसा क्या खास है।

Delhi Airport पर मिली करोड़ों की घड़ियाँ

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport ) पर पकड़ी गई 28 करोड़ की घड़ी जैकब कंपनी की है, जिस पर डायमंड जड़े हुए हैं। वहीं इस संबंध में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सीमा शुल्क आयुक्त जुबैर रियाज कामिली ने बताया कि जिन घड़ियों की बरामदगी की गई है उनमें से एक रोलेक्स और दूसरी कंपनी ब्रेसलेट है। इनके साथ में आईफोन भी पकड़ा गया। यात्री इस सामान को पहुंचाने दुबई से दिल्ली आया था। उसके पास सामान से जुड़े कोई डायूक्यूमेंटस नहीं मिले। इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Delhi Airport

हाई प्रोफाइल क्लाइंट को देना था डिलीवरी

वहीं कमिश्नर के अनुसार आरोपी बरामद उक्त घड़ियों को एक हाई प्रोफाइल क्लाइंट को डिलीवरी देने दिल्ली आया था जो गुजरात का रहने वाला है। यात्री को इस ग्राहक से दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में मिलना था, लेकिन कस्टमर उससे मिलने नहीं पहुंचा। वहीं यह तस्करी करीब 60 किलो सोने की स्मगलिंग के बराबर बताई गई है।

आरोपी का दुबई में है घड़ियों का शोरुम

Delhi Airport पर पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसकी दुबई में महंगी घड़ियों की शोरूम है। वहीं यूएई के कई शहरों में उसके ब्रांच भी हैं। आरोपी ने आगे बताया कि ग्राहक ने उसे दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में मिलने के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं पहुंचा। आरोपी की जान को खतरा है, इसलिए उसने ग्राहक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

Delhi airport

मुम्बई एयरपोर्ट से 80 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त

वहीं मुंबई एयरपोर्ट से हुई 16 किलो मादक पदार्थ की बरामदगी को लेकर बताया गया है कि नशीला पदार्श विदेश से मुंबई लाया गया था और इसे दिल्ली ले जाना था। आरोपी को नशीला पदार्थ भारत लाने के लिए 80 हजार रुपये एडवांस में दिए गए थे।

Delhi airport

बता दें कि इसके अलावा मुंबई डीआरआई ने 1 अक्टूबर को वाशी के पास एक ट्रक से 198 किलो ड्रग्स और 9 किलो कोकीन की बरामदगी की थी। इंटरनेशल मार्केट में इसकी कीमत करीब 1,476 करोड़ रुपये थी। स्मग्लर इन नशीले पदार्थों और कोकीन को संतरे से लदे ट्रक में छिपाकर ले जा रहे थे। इसी दौरान वे पकड़े गए।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें

%d bloggers like this: