News

अनलॉक-3 में जिम जाने का बना रहे प्लान तो मत भूलियेगा इन बातों का रखना ध्यान

Youthtrend Health Desk : कोरोना महामारी ने अब तक काफी तबाही मचाई है और ये अभी भी जारी ही है, हालाँकि कई महीनों तक सब कुछ बंद रहने के बाद एक बार फिर से सामान्य जनजीवन पटरी पर धीरे धीर लौट रहा है. ऐसे में सरकार भी एक के बाद एक कई सावधानियों के साथ लॉकडाउन को बड़ा तो रही है मगर साथ ही अनलॉक के तहत कुछ छुट भी दे रही है जिसमे अब जिम को खोलने की अनुमति भी दे दी गयी है।

कई महीनों से जिम से दूर रहने के बाद इस अनुमति के मिलते ही जिम प्रेमीयों में काफी ख़ुशी दिखाई दे रहे हैं मगर ये बिलकुल भी मत भूलियेगा कि कोरोना का कहर अब ख़त्म हो चुका है, इसलिए सर्कार के छुट देने के बाद आपको खुद से भी सावधान रहना बेहद आवश्यक है. ऐसे में अगर आपने जरा सी भी लापरवाही दिखाई तो संभव है कि कोरोना के शिकार बन सकते हैं। इसलिए जिम करते समय इन बातों का खास ध्यान रखें।

28e548edaa81178b5484cc9a6c1e66c2

जिम में इन बातों का रखें ध्यान

सोशल डिस्टेंसिंग का रखें विशेष ध्यान
कम से कम 6 फीट की दूरी बनाकर करें एक्सरसाइज
अपनी खुद की पानी की बोतल और एक्सरसाइज बेल्ट लेकर जाएँ
जिम में अनावश्यक वस्तुओं को न छुएं
चेंजिंग रूम का इस्तेमाल जहाँ तक संभव हो ना करें
वर्कआउट के बाद सीधा अपने घर आएं और यहं पर अपने कपड़े बदलें
जिम में डम्बल या मशीन या फिर रॉड आदि को छूने से पहले और बाद में हाथ को सैनिटाइज जरुर करें
जिम में एक्सरसाइज करते वक़्त मास्क, दस्ताने और स्वेट्बैन्ड विशेषरूप से पहनें

देश में बढ़ता कोरोना का कहर

कोरोना वायरस का कहर देशभर में अभी भी थमते नजर नहीं आ रहा है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना से करीब 16,97,054 से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इस वायरस की चपेट में आने से अब तक तक़रीबन 36,551 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वैसे आपको ये सुनकर काफी राहत मिलेगी कि 10,95,647 इस वायरस को मात देकर पूरी तरह से स्वास्थ्य भी हो चुके हैं। फिलहाल देश में कुछ सक्रिय मामलों की संख्या 5,64,430 है।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.