Viral News : जब डाॅक्टरों ने कही पति के मृत होने की बात, पत्नी पहुंची हॅास्पिटल, फिर हुआ ये चमत्कार

Viral News : आपने फिल्मों में व टीवी सीरियल में देखा होंगा कि डॅाक्टर (Doctor) के मृत घोषित करने के बाद भी अचानक व्यक्ति की सांसे चलने लगती है और वो जिंदा हो जाता है। खैर ये तो हुई फिल्मी कहानियों और धारावाहिक (Serial) की बात, वहां दर्शकों के मनोरंजन (Entertainment) के लिए कुछ भी किया जा सकता है, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि हकीकत में भी ऐसी खबर (Viral News) सामने आई है, जिसे जानकर आप शायद ही हमारी बात पर जल्दी यकीन करें। कई बार ऐसी अजीबों-गरीब घटनाएं होती है, जिसे सुनकर या देखकर आंखों को यकीन कर पाना मुश्किल होता है, लेकिन एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक शख्स को डॅाक्टर मृत (Dead) घोषित कर देता है, लेकिन जब उसकी बीवी उसके करीब जाती है तो तुरंत उसके दिल की धड़कन चलने लगती है। जी हां चौंक गए न, लेकिन बिल्कुल ऐसा ही चमत्कार हुआ है। तो चलिए जानते है ये घटना कहां की है और पूरा मामला क्या है….

Viral News: यहां का है पूरा मामला

दरअसल, यह खबर (News) नॉर्थ कैरोलिना का है, जहां यह अजीबोगरीब घटना घटी है। जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। यहां तीन बच्चों के पिता रयान मार्लो listeria से ग्रसित हैं और उन्हें पिछले महीने हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। हालांकि, उनका दिमाग सूज गया और वो कोमा में चले गए। 27 अगस्त को डॉक्टर्स ने उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया। यहां आपको बता दें कि नॉर्थ कैरोलिना में अगर किसी इंसान का दिमाग काम करना बंद कर देता है तो उसे मृत घोषित किया जा सकता है। रयान को लेकर भी डॅाक्टर्स ने उनकी पत्नी मेघन से कहा कि आपके पति की मौत हो गई है। उनकी डेथ न्यूरोलॉजिकल है। चार्ट में मौत का समय भी लिख दिया गया। पत्नी ने कहा कि मेरे पति ऑर्गन डोनर है। लिहाजा, डॉक्टर्स ने डोनेशन का प्रोसेस शुरू कर दिया।

News

फिर घटी ये चौंकाने वाली घटना

इस घटना के बाद मेघन घर चली गई, दो दिन बाद डॉक्टर ने मेघन को फोन किया कि रयान ट्रॉमेटिक ब्रेन डैमेज से ग्रसित था। लिहाजा, मौत का समय 27 अगस्त नहीं बल्कि 30 अगस्त कर दिया गया है। डॉक्टर्स ने कहा कि हमलोगों से गलती हो गई। उनकी मौत नहीं हुई थी बल्कि ट्रॉमेटिक ब्रेन स्टेम इंज्यूरी से ग्रसित थे और वह बेसिकली ब्रेन डेड ही थे। अगली सुबह में मेघन का भतीजा रयान के पास गया और उसने बच्चों के साथ खेलते हुए रयान का वीडियो चला दिया। इसके बाद रयान ने पैर हिलाना शुरू कर दिया।

पत्नी ने जैसे छुआ पति का हाथ चलने लगी धड़कन

इसके बाद जब पत्नी मेघन पति रयान को देखने के लिए रूम में गई। उसने रयान से कई सारें बातें कही, जो उसे वो कहना चाहती थी। जैसे ही मेघन ने रयान का हाथ छुआ उसके दिल की धड़कन बढ़ गई। इसके बाद डॉक्टर ने कहा कि वह ब्रेन डेड नहीं है बल्कि गहरे कोमा में है। हालांकि, उसकी स्थिति अब भी क्रिटिकल है और हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

बता दें कि इस खबर (Viral News) के सामने आते ही बड़ी तेज से इसकी चर्चा हो रही है औप लोग इस चमत्कार पर यकीन नहीं कर पा रहें है।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें

%d bloggers like this: