Viral

जिस फिल्म को नसीर और इरफान ने ठुकराया, उसमें काम कर स्टार बन गए CID के अभिजित

Youthtrend Entertainment Desk मशहूर टीवी शो CID 21 साल तक टीवी पर चला, उसी शो में से एक मशहूर किरदार हैं सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत का यानी आदित्य श्रीवास्तव का, ये एक ऐसे कलाकार हैं जो लंबे समय से अपने बेहतर अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन करते हुए आ रहे हैं, सीआईडी के अलावा आदित्य कुछ फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

21 जुलाई 1968 को आदित्य का जन्म उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (इलाहाबाद) में हुआ था, अपने कॉलेज समय से ही आदित्य नाटकों में हिस्सा लेने लगे थे, जब उनकी रुचि इस तरफ बढ़ने लगी तो इसी वजह से वो प्रयागराज से दिल्ली आ गए। आज के इस लेख में हम आपकों बताएंगे कि ऐसी कौन सी फिल्म की आदित्य ने जिसने उन्हें स्टार बना दिया।

आदित्य का सफर शुरू हुआ बैंडिट क्वीन से और रफ्तार मिली सत्या से

6286ddbf4db1d26f807163b84c9a955b

दिल्ली आने के बाद आदित्य श्रीवास्तव श्रीराम सेंटर से जुड़ गए और थिएटर करने लगे, यहीं पर शेखर कपुर की नजर उन पर पड़ी, उन दिनों शेखर कपूर कुख्यात अपराधी फूलन देवी पर फिल्म बनाने की सोच रहे थे, उन्होंने आदित्य को फिल्म में फूलन देवी के पति के किरदार के लिए कास्ट कर लिया, तो आदित्य की पहली फिल्म थी बैंडिट क्वीन। इसके बाद आदित्य संशोधन और हजार चौरासी की मां जैसी फिल्मों में नजर आए जिसमें उन्होंने छोटे-छोटे पर अहम किरदार निभाए, आदित्य के कैरियर को रफ्तार मिली रामगोपाल वर्मा की सुपरहिट फिल्म सत्या से।

बैंडिट क्वीन से लेकर सत्या के बीच में काफी संघर्ष झेलना पड़ा आदित्य को

सत्या में आदित्य पुलिस इंस्पेक्टर खंडिलकर बने थे, वैसे तो अब तक आदित्य अब तक दो सुपरहिट फिल्म कर चुके थे लेकिन उनका असली संघर्ष तो फिल्म बैंडिट क्वीन के बाद ही शुरू हो गया था, उन्हें कोई बड़ा किरदार नहीं मिल रहा था और छोटे-छोटे किरदार निभाकर बंबई में गुजारा करना उनके लिये मुश्किल होता जा रहा था। खर्च चलाने के लिए उन्होंने बतौर वॉइस आर्टिस्ट भी काम किया, उसके बाद उन्होंने टीवी पर काम करना शुरू कर दिया, नया दौर, रिश्ते और 9 मालाबार हिल्स जैसे धारावाहिक में उन्होंने काम किया पर उनका मन तो फिल्मों में ही लगा था इसलिए उन्होंने 1997 में टीवी से ब्रेक लिया और उसी समय उन्हें सत्या फिल्म मिली जिसकी सफलता किसी से छुपी नहीं हैं। उसके बाद उन्हें ज्यादातर पुलिस वाले का किरदार निभाने का ऑफर मिला पर उन्होंने वो सभी ठुकरा दिए क्योंकि उनके अनुसार वो एक ही रोल में बंधकर नहीं रहना चाहते थे।

3bce53e524350110cff82ae6dd7759d7

कैसे बना सत्या में पुलिस का रोल निभाने वाला सीआईडी का सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत

जब बी.पी. सिंह ने आदित्य को सत्या में अभिनय करते हुए देखा तो उन्होंने अपने नए शो सीआईडी के लिए आदित्य को एक रोल ऑफर किया, शुरू में 26 एपिसोड्स का एग्रीमेंट हुआ क्योंकि आदित्य ने कह दिया था कि वो रेगुलर टीवी नहीं कर सकते, उन दिनों वो सीआईडी के साथ अनुराग कश्यप की फिल्म पांच की भी शूटिंग कर रहें थे पर किसी कारण से वो फिल्म कभी रिलीज नहीं हुईं। आदित्य पहली बार सीआईडी के 39वें एपिसोड में नजर आए जिसमें उन्होंने एक क्रिमिनल का किरदार निभाया था, अब उनके काम से खुश होकर बी.पी.सिंह ने आदित्य को सीआईडी टीम में अभिजीत का रोल दे दिया, इसके बाद आदित्य सीआईडी के साथ ऐसे जुड़े कि लगातार 18 साल तक अभिजीत का किरदार निभाते रहे।

ये भी पढ़े :-RJ थे सुनील ग्रोवर तो बैंक कर्मचारी थे CID के ‘SP’, जानें मशहूर होने से पहले क्या करते थे ये टीवी स्टार्स

8df287651ad54538a03f4f183d0b2a7e

 

ये उन दिनों की बात हैं जब अनुराग कश्यप ए.हुसैन जैदी की किताब ब्लैक फ्राइडे-द ट्रू स्टोरी ऑफ द बॉम्बे बम ब्लास्ट पर फिल्म बनाने की सोच रहें थे, उन्होंने पहले से ही तय कर लिया था कि कौन सा अभिनेता कौन सा किरदार निभाएगा। के.के.मेनन राकेश मारिया का किरदार निभाने वाले थे तो टाइगर मेमन का रोल नसीरुद्दीन शाह करने वाले थे, बादशाह खान की भूमिका इरफान खान के लिए थी जबकि आदित्य को इंस्पेक्टर डांगले का किरदार ऑफर हुआ था। इरफान और नसीरुद्दीन अपने-अपने किरदार को निभाना नहीं चाहते थे, उसके बाद दोनों फिल्म से अलग हो गए और इरफान का किरदार आदित्य श्रीवास्तव को मिला पर उससे पहले उन्हें ऑडीशन देना पड़ा था जिसमें उन्होंने अपने बेहतर अभिनय से सबको ये दिखा दिया था कि उनके अंदर कितना टैलेंट हैं

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.