Ola Electric Scooter: सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 181 km तक, स्पेसिफिकेशन से कीमत तक सब कुछ है लाजवाब

Ola Electric Scooter | बीते दिनों मशहूर कैब प्रोवाइडर OLA के द्वारा ई-स्कूटर को बाजार में उतारने की घोषणा की गई थी जिसके बाद ओला ने इसके लिए मात्र 499 रुपये में रजिस्ट्रेशन भी शुरू किया था। रजिस्ट्रेशन शुरू होने के मात्र 24 घंटे में ही इस ई-स्कूटर की बुकिंग संख्या 1 लाख को पार कर गई थी। देश के 75 स्वतंत्रता दिवस पर OLA ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का पहला मॉडल S1 को लॉन्च कर दिया है।

आकर्षक दिखाई देने वाला ओला ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट S1 और S1 Pro के रूप में लॉन्च कर दिया है और ये दोनों स्कूटर बाजार में मौजूदा बजाज के चेतक ई-स्कूटर और टीवीएस के iQube को कड़ी टक्कर देता है। आइये जानते है कि OLA के इस नए एवं आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) की क्या कीमत है और इसके खास फीचर्स के बारे में भी जानते है।

खूबियों की भरमार है Ola Electric Scooter

Ola S1 Electric Scooter

Ola E-Scooter: एक दिन में 1 लाख से ज्यादा बुकिंग वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको मिल सकता है आधे से भी कम कीमत में, जाने कैसे

ओला के मुताबिक उनका ई-स्कूटर (Ola Electric Scooter) एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर अधिकतम स्पीड 115 प्रति किलोमीटर घंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है। इसके अलावा एक बार चार्ज होने पर आप इस पर 181 किलोमीटर की यात्रा कर सकते है, कुल मिलाकर अगर ये कहा जाए कि OLA ई-स्कूटर की रेंज देश मे बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी बेहतरीन है तो बिल्कुल गलत नहीं होगा। Ola का ये ई-स्कूटर मात्र 3 सेकंड में ही 0 से 40 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

5000 ईवी चार्जिंग पॉइंट लगाएगी Ola

ओला के S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.9 kWh लिथियम आयन बैटरी है जिसके द्वारा 11 bhp पावर इलेक्ट्रिक मोटर को मिलती है। सामान्य रूप से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) को पूर्ण रूप से चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगेगा लेकिन ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए Ola आने वाले 1 साल में देश भर में 5000 से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक चार्जर लगवाएगी। इसमें कंपनी के द्वारा हाइपरचार्जर की सुविधा दी जाएगी, इन हाइपरचार्जर के द्वारा Ola S1 की बैटरी मात्र 18 मिनट में ही 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी।

क्यों है इसका डिज़ाइन बेहद खास

Ola S1 Electric Scooter

Ola S1 में एलईडी हैडलैम्प लगा हुआ है जो एलईडी डीआरएल से घिरा हुआ है, इसके अलावा इसमें कर्वी साइड पैनल, सिल्क फ्रंट एप्रन, ब्लैक-आउट 10 स्पोक एलॉय व्हील लगे हुए है। कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको अतिरिक्त बूट स्पेस की सुविधा भी दी जा रही है। Ola के अनुसार Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर मैटेलिक, मैट और पेस्टल रंगों के साथ कुल 10 रंगों में उपलब्ध होगा। अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो Ola के अनुसार इसकी कीमत 99,999 रखी गई है।

सीधे कंपनी से डिलीवरी होगी ग्राहकों तक

Ola के मुताबिक कोई भी इच्छुक खरीदार Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) को 8 सिंतबर से खरीद पाएंगे जबकि ग्राहकों तक इसकी डिलीवरी अक्टूबर 2021 से शुरू की जाएगी। Ola के द्वारा अभी किसी भी राज्य में कोई भी डीलरशिप नहीं शुरू की गई है इसलिए फिलहाल ग्राहकों को इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी सीधे कारखाने से ही दी जाएगी।

%d bloggers like this: