SIIMA Awards 2022: दक्षिण सिनेमा अवार्ड शो में रणवीर सिंह को मिला ख़ास अवार्ड, Allu Arjun बने बेस्ट एक्टर

SIIMA Awards 2022 : साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड्स 2022 (SIIMA Awards 2022) का 10 सितंबर को बेंगलुरु में आगाज हुआ। इस अवॉर्ड शो में बॉलीवुड के कई दिग्गजों ने शिरकत की। यह Award शो दो दिनों तक चलेगा। वहीं पहले दिन साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की स्टारर फिल्म ‘पुष्पा: राइजिंग’ (Pushpa: The Rising) का जलवा SIIMA Awards 2022 में भी देखने को मिला, इस मूवी को तेलुगू बेस्ट फिल्म के खिताब से नवाजा गया। तो वहीं, अल्लू अर्जुन को ‘पुष्पा’ के लिए बेस्ट Actor भी चुना गया है। इसके साथ ही बेस्ट एक्ट्रेस के लिए पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) को ‘मोस्ट इलिजिबल बेचलर’ के लिए चुना गया है।

SIIMA Awards 2022 शो में Ranveer को मिला खास Award

वहीं ‘लाइगर‘(Liger) एक्टर विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) भी अवॅार्ड शो में शामिल रहें। बॉलीवुड के यंग एक्टर रणवीर सिंह को भी इस साउथ अवॉर्ड शो (SIIMA Awards 2022) में एक खास टाइटल से नवाजा गया, जो काफी सरप्राइजिंग रहा, उन्हें मोस्ट पॉपुलर हिंदी एक्टर इन साउथ इंडिया का अवॉर्ड दिया गया। इस दौरान अवॉर्ड नाइट के लिए एक्टर ने व्हाइट कलर के टक्सीडो सूट और लाइट ब्लू शर्ट से खुद को Style किया। साथ ही रिया चक्रवर्ती (Riya Chakraborty) भी लंबे वक्त बाद अर्वाड शो में नजर आई।

Rocking Star Yash ने की ग्रैंड एंट्री

कन्नड़ सिनेमा की लिस्ट में बेस्ट एक्टर लीडिंग का अवॉर्ड दिवंगत अभिनेता और कन्नड़ इंडस्ट्री के पावरस्टार पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) को मिला। SIIMA Awards 2022 ने उन्हें फिल्म युवरत्ना के लिए बेस्ट एक्टर(कन्नड़) के अवॉर्ड से नवाजा। कन्नड़ इंडस्ट्री के रॉकिंग स्टार यश भी शाम की सबसे बड़ी हाइलाइट रहें। सीमा में उन्होंने पत्नी राधिका पंडित (Radhika Pandit) के साथ शिरकत की। व्हाइट आउटफिट में यश ने रॉकी भाई स्टाइल (Rocky Bhai) में ग्रैंड एंट्री की। वहीं, बेस्ट एक्ट्रेस लीडिंग के लिए आशिका रंगानाथ को चुना गया। उन्हें ये अवॉर्ड ‘मधगजा’ के लिए दिया गया। बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स बालकृष्ण नंदमुरी को मिला है।

Allu Arjun को मिला Best Actor का अवार्ड

सीमा में तेलुगु सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) का जलवा रहा। उन्हें इस साल इवेंट में फिल्म ‘पुष्पा’ (Pushpa) के लिए कई नॉमिनेशंस और अवॉर्ड्स अपने नाम किए। पुष्पा के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर(तेलुगु) का अवॉर्ड भी जीता।

SIIMA Award

पूजा हेगड़े बनी बेस्ट एक्ट्रेस

सीमा 2022 में पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) भी शाम की सबसे चमकती स्टार रहीं। मोस्ट एलिजिबल बैचलर में अपने काम के लिए पूजा को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। सिर्फ इतना ही नहीं, उन्हें यूथ आइकॉन साउथ (फीमेल) अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

SIIMA Award

Vijay Deverakonda ने भी जीता अवॉर्ड

पूजा हेगड़े के बाद विजय देवरकोंडा को भी इस कैटेगरी में अवॉर्ड मिला। भले ही उनकी लाइगर (Liger) पिट गई हो, लेकिन वे अभी साउथ के चहेते स्टार हैं। विजय ने यूथ आइकॉन साउथ (Male) का अवॉर्ड जीता।

बता दें कि, SIIMA Awards 2022 का यह 10 वां संस्करण (Season) था। इस अवॉर्ड शो के तहत एक्टर्स को क्षेत्रिय भाषाओं (तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़) सिनेमा के लिए अवॉर्ड से नवाजा जाता है। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम इंडस्ट्री के कई कलाकार और हस्तियां शामिल हुई।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें