Vidyut Jammwal: ‘Top Martial Artists in the World’ की लिस्ट में शामिल हुए विद्युत्, शेयर की तस्वीर

Vidyut Jammwal, बॉलीवुड का जबरदस्त एक्शन हीरो जिसने ना सिर्फ अपने अभिनय बल्कि बेहतरीन स्टंट्स के लिए भी खासे लोकप्रिय हैं और विदुयत के लिए वएक गर्व का क्षण बन गया जब Google पर ‘top martial artists in the world’ की खोज करने पर Jackie Chan और Bruce Lee जैसे नामों के साथ Vidyut Jammwal का नाम भी शामिल हो गया। बता दें कि सर्च इंजन सबसे ऊपर उसका नाम दिखाता है। अभिनेता ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्क्रीनशॉट पोस्ट करके इसे प्रशंसकों के साथ साझा भी किया। जेट ली, जॉनी ट्राई गुयेन, स्टीवन सीगल, डोनी येन और टोनी जा जैसे अन्य नाम भी इस लिस्ट में सामने आए हैं। उन्होंने फोटो के कैप्शन में लिखा, ‘Jay Hind’

उनके पोस्ट के तुरंत बाद, प्रशंसक और उनके चाहने वाले अभिनेता को बधाई देने के लिए ढेरों कमेंट करने लगे। एक उपयोगकर्ता ने लिखा, “हमेशा देश को गौरवान्वित करना!” , जबकि दूसरे ने कहा, ‘यह अविश्वसनीय है।” कई अन्य लोगों ने इस पर “जय हिंद” लिखकर पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

Vidyut Jammwal

देसी मार्शल आर्ट के मास्टर हैं Vidyut Jammwal

Vidyut Jammwal एक प्रशिक्षित मार्शल आर्टिस्ट हैं और उन्होंने तीन साल की उम्र से कलारीपयट्टू सीखा है। वह कलारीपयट्टू, भारतीय मार्शल आर्ट के प्रबल समर्थक रहे हैं और अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मुश्किल स्टंट को आसानी से करते हुए अद्भुत वीडियो साझा करते रहते हैं। एक नजर उनके कुछ अविश्वसनीय मार्शल आर्ट पोस्ट पर :

इससे पहले IANS से बात करते हुए, अभिनेता ने कहा, उनका लक्ष्य भारतीय सिनेमा के माध्यम से स्वदेशी मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू को लोकप्रिय बनाना है। Vidyut Jammwal ने समाचार एजेंसी को बताया, “मेरे पास अभी तक इस बारे में कोई दृष्टिकोण नहीं है कि इसे कैसे प्रस्तुत किया जाना चाहिए, लेकिन भारतीय सिनेमा के लिए मेरा दृष्टिकोण यह है कि लोग कलारीपयट्टू, मार्शल आर्ट के बारे में बात करें। यह एक मूल भारतीय मार्शल आर्ट है।”

कलारीपयट्टू को लोकप्रिय बनाने के बारे में उन्होंने कहा, “जब मैं जाता हूं और Jackie Chan से एक पुरस्कार प्राप्त करता हूं, और जब वे कलारीपयट्टू, भारतीय मार्शल आर्ट की बात करते हैं, तो मुझे गर्व होता है। दुनिया भर में भारतीय एक्शन सिनेमा के लिए मेरा दृष्टिकोण है कि हमें इसे स्क्रीन पर प्रस्तुत करने की आवश्यकता है।”

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.