Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma: स्टार्स जो कभी हुआ करते थे शो की जान, आज भी दर्शक करते हैं इन्तजार

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma | छोटे पर्दे पर वैसे तो बहुत से कार्यक्रम आते ही रहते है जिन्हें अक्सर हम देखते रहते है लेकिन उनमें से कुछ ही कार्यक्रम ऐसे होते है जो हमारें दिलों में अपनी खास जगह बना लेते है। एक ऐसा ही कार्यक्रम है तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma), इस धारावाहिक के हर कलाकार ने दर्शकों के मन में अपनी अलग ही जगह बना ली है। ये एक ऐसा शो है जिसके हर किरदार की अपनी ही खास फैन फॉलोइंग है।

छोटे परदे का हिट शो Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma

भले ही गोकुलधाम सोसाइटी के सेक्रेटरी का किरदार निभाने वाले आत्माराम तुकाराम भिड़े यानी मंदार चंदवादकर हो या जेठालाल की भूमिका निभाने वाले दिलीप जोशी हो, और हा दया बेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी जो एक समय इस शो की जान थी। समय के साथ-साथ भले ही इसके कुछ किरदार बदल गए हो लेकिन दर्शकों को अभी भी पहले वाले किरदारों को ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा में देखने का मन करता है। आज हम आपको इस शो को छोड़ चुके कुछ ऐसे किरदारों के बारे में बताने जा रहे है जिनका दर्शक अभी भी इंतज़ार करते है।

अब नहीं दिखाई देती गरबा क्वीन यानी दया बेन

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के ‘चंपकलाल’ की पत्नी की खूबसूरती देख आप भी खा जायेंगे चक्कर, देखें तस्वीर

तारक मेहता शो की एक समय जान कही जानी वाली दया बेन जिन्हें गोकुलधाम वाले गरबा क्वीन के नाम से भी जानते थे वो फिलहाल काफी समय से शो में नजर नहीं आ रही है। दया बेन यानी दिशा वकानी अपनी आवाज और अपने गरबे के कारण पूरे शो में एक अलग माहौल बना देती थी।

दिशा ने अपनी प्रेग्नेंसी के समय शो से ब्रेक लिया था लेकिन बाद में अपनी फीस बढ़ाने को लेकर उनका शो के मेकर्स के साथ काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है जो अभी तक सुलझ नहीं पाया है। वैसे तो दर्शक बहुत समय से दया बेन की शो में वापसी की मांग कर चुके है लेकिन अभी तक दया भाभी वापस नहीं आई है।

टप्पू यानी भव्या गांधी भी छोड़ चुके है शो

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma

जब तारक मेहता शो शुरू हुआ था तो उसमें दया और जेठालाल के बेटे का किरदार निभाने वाले टप्पू यानी भव्या गांधी भी इस शो को अलविदा कह चुके है। भव्या गांधी ने लंबे समय तक शो में टप्पू का किरदार बेहतरीन तरीके से निभाया था लेकिन बताया जा रहा है कि फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए उन्होंने शो छोड़ दिया। उनकी जगह अब टप्पू की भूमिका राज उनादकट निभा रहे है।

सोनू भी बदल चुकी है दो बार

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma

आत्माराम तुकाराम भिड़े की बेटी का किरदार निभा रही सोनू भी अभी तक शो में दो बार बदल चुकी है, सबसे पहले इस रोल को झील मेहता ने निभाया था। अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए झील मेहता ने 2012 में शो को छोड़ दिया था, उनके बाद सोनू की भूमिका में निधि भानुशाली नजर आई थी लेकिन उन्होंने भी बीच में ही शो छोड़ दिया था। फिलहाल सोनू के किरदार में एक्ट्रेस पलक सिधवानी दिखाई दे रही है।

शो की जगह दुनिया ही छोड़ गए डॉ हंसराज हाथी

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma

नहीं रहे “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के मशहूर कलाकार डॉक्टर हंसराज हाथी, हार्ट अटैक से हुई मौत

शो के कुछ कलाकारों ने तो अपनी कुछ वजहों से शो छोड़ा था लेकिन डॉ हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आज़ाद ने शो की जगह इस दुनिया को ही छोड़ दिया था। 9 जुलाई 2018 को उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी, उनके अभिनय के अंदाज ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली थी। कवि कुमार आज़ाद की जगह अब डॉ हाथी का किरदार निर्मल सोनी निभा रहे है।

पुराने सोढ़ी भी जा चुके है इस शो से

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में 10 सालों तक रोशन सोढ़ी का किरदार निभाने वाले गुरुचरण सिंह सोढी ने भी इस शो को अलविदा कह दिया है। वैसे तो 2013 में भी गुरुचरण सोढ़ी ने शो छोड़ा था लेकिन वो दुबारा शो में वापिस आ गए थे लेकिन 2020 में उन्होंने फिर से शो को छोड़ दिया है और अब उनके शो में वापिस आने की उम्मीद बेहद ही कम है। वर्तमान में रोशन सिंह सोढी का किरदार बलविंदर सिंह अदा कर रहे है।

अंजली भाभी ने भी छोड़ दिया शो

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma

लेखक तारक मेहता की पत्नी का किरदार निभाने वाली अंजली मेहता यानी नेहा मेहता भी अब इस शो का हिस्सा नहीं है। नेहा मेहता के शो की छोड़ने की खबर सुनकर दर्शकों में बहुत मायूसी छा गई थी, आजकल शो में अंजली का किरदार सुनैना फ़ैज़दार निभा रही है।

%d bloggers like this: