Entertainment

3 फ्लॉप मूवी के बाद Akshay Kumar की Cuttputlli ने दिखाया दम, 80 लाख व्यूज के साथ इन फिल्मों को पछाड़ा

Cuttputlli : इस साल अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की तीन बड़ी फ़िल्में- बच्चन पांडे (Bachchan Pandey), सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) और रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) रिलीज हुई, लेकिन इन तीनों फिल्में बॅाक्स ऑफिस (Box Office) पर बुरी तरह पिट गई। वहीं अब अक्षय कुमार की चौथी फिल्म कटपुतली’ (Cuttputlli) ओटीटी (OTT) प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई है। अक्षय की फिल्म ‘कटपुतली’ (Cuttputlli) ने ठीक-ठाक कमाई की है। 2 सितंबर को पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले रिलीज हुई फिल्म ‘कटपुतली’ ओटीटी (OTT) प्लैटफॉर्म पर अबतक सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई है। 80 लाख व्यूज के साथ कटपुतली (Cuttputlli) ने खुद को हिट फिल्म की लिस्ट में शामिल कर ही लिया है।

ओपनिंग वीकेंड में Cuttputlli को मिले इतने लाख व्यूज

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हॉटस्टार (Hotstar) पर ‘कटपुतली (Cuttputlli) को ओपनिंग वीकेंड में 80 लाख से ज्यादा व्यूज मिले। ये व्यूज ‘क्रिमिनल जस्टिस’ (Criminal Justice) सीजन 3 और ‘कॉफी विद करण’ (Coffee With karan) के लेटेस्ट एपिसोड के बाद ओटीटी (OTT) पर सबसे ज्यादा थे। साथ ही व्यूज के मामले में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की ‘डार्लिंग्स (Darlings) और जाह्नवी कपूर (Jhanvi kapoor) की ‘गुड लक जेरी’ को पीछे छोड़ दिया है। डार्लिंग्स के ओटीटी (OTT) व्यूज 6.7 मिलियन थे वहीं गुड लक जैरी को 4.9 मिलियन लोगों ने देखा था।

Cuttputlli

पृथ्वीराज के रूप में Akshay का किरदार रहा फ्लॅाप

वहीं अभिनेता अक्षय कुमार की पिछली तीन फिल्में बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज और रक्षा बंधन जैसी फिल्में लगातार फ्लॉप रही। ये दर्शकों के बीच अपनी जगह नहीं बना सकी। पृथ्वीराज मूवी में युवा किरदार के लिए अक्षय (Akshay) को कास्ट किया जाना शायद लोगों को पसंद नहीं। उनका अभिनय (Acting) भी लोगों को घिसा पिटा नजर आया। रक्षा बंधन के लिए अक्षय को निगेटिव सोशल कैम्पेनिंग का सामना भी करना पड़ा था। वहीं कुछ त्योहारों पर उनके पुराने बयानों को लेकर लाल सिंह चड्ढा जैसा विरोध दिखा है। अब अक्षय की पिछली तीन फिल्मों की नाकामी और उनके खिलाफ बने माहौल के मद्देनजर कहा जा सकता है कि कटपुतली (Cuttputlli) को ओटीटी (OTT) पर रिलीज करने का फैसला गलत नहीं था। वहीं अर्जन सेठी के रूप में अक्षय का यह प्रदर्शन उनके फैन्स को खूब भा रहा है।

Cuttputlli

OTT कंटेट को पसंद कर रहे लोग

बता दें कि इस वक्त सिनेमाघरों की बजाए ओटीटी (OTT) पर फिल्मों को देखने का हेल्दी ट्रेंड नजर आ रहा है। अगर पिछले कुछ महीनों में सिनेमाघरों में रिलीज फ़िल्में और सीधे ओटीटी पर रिलीज फिल्मों की तुलना देखें तो समझ में आता है कि ओटीटी कंटेंट को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। आइए जानते है कि कौन-कौन सी फिल्मों ने हाल में ओटीटी (OTT) पर कितने व्यूज मिले…

Cuttputlli

OTT पर देखी गई फिल्म

कटपुतली- 80 लाख व्यूज
डार्लिंग्स- 67 लाख व्यूज
गहराइयां– 62 लाख व्यूज
गुड लक जैरी- 49 लाख व्यूज
शेरशाह– 38 लाख व्यूज
भुज- 36 लाख व्यूज
हसीन दिलरुबा- 32 लाख व्यूज

Cuttputlli

जानिए क्या है क्राइटेरिया, कौन सी मूवी हुई कितनी हिट

ओटीटी (OTT) प्लैटफॉर्म पर 40 लाख से कम व्यूज आने पर मूवी को फ्लॉप माना जाता है। फिल्म को अगर 40 से 70 लाख के बीच व्यूज मिले तो उसे औसत फिल्म मानी जाती है। वहीं 70 से 80 व्यूज के बीच वाली फिल्म (Film) को हिट माना जाता है, और अगर फिल्म ने 1 करोड़ व्यूज़ का आंकड़ा छू लिया तो उसे सुपर हिट की कैटेगरी में डाला जाता है।

Cuttputlli

कुल मिलाकर कहें तो फिल्म मेकर्स ने ओटीटी (OTT) पर फिल्म को रिलीज करके, सोशल मीडिया (Social Media) पर बज बनाकर फिल्म को हिट करा लिया। वैसे जानकारी के लिए बता दें कि 150 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के डिजिटल राइट्स 180 करोड़ में बेचे गए। वहीं अक्षय कुमार ने फिल्म के लिए 120 करोड़ रुपये की फीस ली है।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें