Abdu Rozik : कौन है ये नन्हा सितारा जिसे Big Boss 16 के घर में मिली Wild Entry, पहनता है 40,000 डॉलर का जूता

Abdu Rozik : वैसे तो टीवी का फेमस रीयलटी शो बिग बॉस (Bigg Boss) का हर सीजन काफी चर्चा में रहा है, लेकिन अभी हाल में चल रहा सीजन-16 पिछले सभी संस्करण से थोड़ा हटके है। इस सीजन की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। इस शो के सारे कंटेस्ट ने Bigg Boss के घर में अपनी-अपनी जगह बना ली है, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि ये सभी कंटेस्ट फैंस के दिलों में अपनी कितनी जगह बना पाते है। वहीं इस सीजन में एक ऐसे नन्हे सितारे की एंट्री हुई है, जिसके कारण ये शो सबसे ज्यादा सुर्खियों में बना हुआ है। लोग इस नन्हे कंटेस्ट को काफी पसंद कर रहें है, इनका नाम अब्दु रोजिक (Abdu Rozik) है। जब से बिग बॉस (Bigg Boss) के घर में इन्होंने एंट्री मारी है, तब से उन्हें सबका ढेरों प्यार मिल रहा है। इतना ही नहीं खुद शो के होस्ट सलमान खान (Salman Khan) भी उन पर फिदा हैं।

अब्दु के नाम दुनिया के सबसे छोटे सिंगर होने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। इनका कद भले छोटा है, लेकिन इनके काम धमाकेदार है, जिससे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। ये नन्हा सितारा 40 हजार डॅालर का जूता पहनता है, जिसकी कीमत जानकर सलमान खान समेत सभी कंटेस्ट दंग रह गए थे। Abdu Rozik करोड़ों की संपत्ति के मालिक भी है, आइए जानते है इनके बारे में विस्तार से….

Abdu Rozik : एक बीमारी के कारण रह गए छोटे कद के

Abdu Rozik

बता दें कि Abdu Rozik का जन्म 18 सितंबर 2003 में तजाकिस्तान में हुआ था, अभी वो 19 साल के है। उनकी लंबाई 3 फीट 2 इंच है। अब्दु 19 साल के होके भी 8 साल के बच्चे की तरह लगते है। जानकारी के अनुसार अब्दु रोजिक की ग्रोथ हार्मोन की कमी और रिकेट्स की वजह से नहीं बढ़ पाई, जिसे भारत में सूखा रोग कहा जाता है। 5 साल की उम्र के बाद Abdu Rozik का कद बढ़ना बंद हो गया और उनके हार्मोन का विकास रुक गया था। आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से उनका इलाज न हो पाया लेकिन आज अब्दु की एक दिन की कमाई लाखों में हैं।

Abdu Rozik

Abdu Rozik : छोटे कद के कारण लोग करते है ट्रोल

अब्दु एक ताजिक गायक, ब्लॉगर, संगीतकार और बॉक्सर भी हैं। उन्हें ताजिक रैप सॉन्ग Ohi Dili Zor के लिए जाना जाता है। अब्दु को बिग बॉस से बहुत प्यार मिला रहा है। अब्दु रोजिक के लिए इतना लंबा सफर तय करना आसान नहीं था। उन्हें उनकी हाइट के लिए हमेशा काफी ट्रोल किया जाता है। शो में भी उन्होंने अपने संघर्ष भरे जीवन के बारे में लोगों को बताया था, जिसे बताते हुए वो भावुक हो उठे थे।

Abdu Rozik

टीचर्स नहीं देते थे स्टेशनरी और किताबें

Abdu Rozik ने बताया कि जब वह बच्चे थे तो उन्हें उनके साइज को लेकर उन्हें सभी बहुत चिढ़ाया करते थे। जिस कारण वे सिर्फ 3 साल तक ही पढ़ाई सकें। टीचर्स अब्दु रोजिक को स्टेशनरी और किताबें नहीं देते थे, क्योंकि उन्हें लगता था कि अब्दु को कुछ भी पढ़ाना समय की बर्बादी होगी। स्कूल से घर जाते समय उसके क्लॉसमेट्स उन्हें पीटते थे।

Abdu Rozik

लोग उन्हें भगवान की दुर्भाग्यपूर्ण संतान कहते थे

अब्दु बताते है कि वो अपने फ्यूचर को लेकर काफी टेंशन में रहते थे, क्योंकि उनके परिवार में सिर्फ वही कमाने वाले इकलौते शख्स थे। Abdu Rozik का कहना है कि उन्हें जो बीमारी है, उसका कोई इलाज भी नहीं है। उन्होंने बताया कि निगेटिविटी रोकने के लिए उन्होंने गाना लिखना शुरू किया और घर में ही पढ़ाई करने लगे। उन्होंने आगे बताया कि लोग हमेशा उन्हें भगवान की दुर्भाग्यपूर्ण संतान कहकर बुरा-भला कहा करते थे। यहां तक कि उन्हें ये तक कहा गया था कि भगवान ने उन्हें गलती से पैदा किया है।

Abdu Rozik

बॉक्सिंग प्रेस कॉन्फ्रेंस में विवाद के बाद आए सुर्खियों में

बता दें कि पिछले दो सालों में अब्दु रोजिक ए.आर. रहमान, रेडोन, फ्रेंच मोंटाना और विल आई एएम के साथ परफॉर्म कर चुके हैं। अब्दू तब सबसे ज्यादा चर्चाओं में आए थे, जब मॉस्को में अपने प्रतियोगी के साथ एक बॉक्सिंग प्रेस कॉन्फ्रेंस में विवाद में फंस गए थे, इस वीडियो को 400 मिलियन से अधिक बार देखा गया था।

Abdu Rozik

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है Abdu Rozik

Abdu Rozik की संपति की बात करें तो उनकी नेटवर्थ 2 करोड़ है. उनके पास अबू धावी का 10 साल का गोल्डन वीजा भी है और वह सोशल मीडिया इंन्फ्लुएंसर 2022 के अवॉर्ड से सम्मानित भी हो चुके हैं।

Abdu Rozik

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें

%d bloggers like this: