Sunil Grover: हीरो बनने के सपने के साथ आये थे मुंबई, आज ‘गुत्थी’ बनकर घर-घर में हैं मशहूर, इतने करोड़ की है Networth

Sunil Grover | एक बात जो हम सबने बहुत बात बार सुनी है कि किसी के चेहरे पर हंसी लाना सबसे मुश्किल काम होता है, छोटे या बड़े पर्दे पर अभिनय करने के मुकाबले किसी को हँसाना और किसी के चेहरे पर मुस्कान लाना बहुत ही कठिन कार्य हैं। फिर भी हमारें बीच कुछ ऐसे कलाकार मौजूद है जिनकी एक झलक देख कर ही हमारें चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। आज हम बात कर रहे है कॉमेडियन सुनील ग्रोवर की जिन्हें हम प्यार से गुत्थी, डॉक्टर मशहूर गुलाटी और संतोष भाभी के नाम से जानते है।

सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) ना जाने अब तक ना कितने रोल निभा चुके है और हर रोल में अपनी अलग ही छाप दर्शकों के दिलों पर छोड़ देते है। टीवी से लेकर फिल्मों तक सुनील ग्रोवर का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा है, शायद आपको ये बात नहीं पता हो कि शुरुआती दिनों में सुनील ग्रोवर केवल 500 रुपये महीना कमाते थे। आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से बताने जा रहे है जो शायद आपने ना सुने हो।

Sunil Grover: बचपन में देखा था हीरो बनने का सपना

Sunil Grover 'गुत्थी'

The Kapil Sharma Show के बच्चा यादव की पत्नी हैं बेहद खूबसूरत, यहाँ देखें उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें

सुनील ग्रोवर जिनका जन्म 3 अगस्त 1977 को हरियाणा के एक छोटे से गांव में हुआ था, सुनील को बचपन से ही फिल्में देखने का बहुत शौक था और शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म देखकर अक्सर उनकी तरह बनने के सपने देखते रहते थे। उनके पिताजी ने सुनील को जब वो 9वीं क्लास में थे तो तबला सीखने के लिए भेजना शुरू कर दिया था। जब सुनील बड़े हुए तो उनकी इच्छा फिल्म थिएटर में काम करने की होने लगी।

सुनील ग्रोवर ने खुद इस बारे में बताया था कि उन्हें शुरू से ही एक्टिंग और लोगों का मनोरंजन करना पसंद था, एक बार जब वो 12वीं कक्षा में थे तो स्कूल में आयोजित ड्रामा कंपीटिशन में उन्होंने हिस्सा लिया था। वहां आये मुख्य अतिथि ने सुनील ग्रोवर से कहा कि तुम्हारा ऐसी प्रतियोगिता में भाग लेना और बच्चों के साथ अन्याय होगा। जिसके बाद सुनील ने मुंबई जाने की ठान ली।

जब Sunil Grover पहुंच गए मुंबई हीरो बनने

सुनील ग्रोवर ने थिएटर की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी और फिर हीरो बनने का ख्वाब लेकर सपनों की नगरी मुंबई आ गए। शुरू के कुछ महिनों में तो उन्होंने खूब मौज-मस्ती की, उस जमाने मे महज 500 रुपये कमाने वाले सुनील ग्रोवर का ये मानना था कि वो जल्द ही एक सफल अभिनेता बन जाएंगे। लेकिन उनका ये सपना जल्दी ही टूट गया जब उन्हें पता चला कि उनके जैसे बहुत से लोग है जो मुंबई हीरो बनने का सपना लेकर आते है और फिर संघर्ष करते रहते है।

टीवी से लेकर रेडियो में भी काम किया है Sunil Grover ने

Sunil Grover

जब सुनील के कमाई के सारे रास्ते बंद हो गए तो उन्होंने छोटे पर्दे की तरफ रुख किया जहां खुशकिस्मती से उन्हें एक शो मिल भी गया लेकिन तय समय पर ना पहुंच पाने की वजह से उनकी जगह किसी और को शो में ले लिया गया। इसके बाद उन्होंने वॉइस ऑवर अर्टिस्ट के रूप में काम करना शुरू किया और फिर उन्हें रेडियो में काम करने का मौका भी मिल गया। रेडियो पर उनका शो पहले दिल्ली में ही प्रसारित होता था पर धीरे-धीरे पूरे देश में प्रसिद्ध हो गया।

गुत्थी के किरदार से मिली अलग पहचान

Sunil Grover

सुनील ग्रोवर ने टीवी और रेडियो से जुड़े बहुत से कार्यक्रम किए पर उनको सबसे ज्यादा पहचान गुत्थी के किरदार से मिली, सुनील ग्रोवर के अनुसार एक बार जब वो लाइव शो कर रहे थे तो कुछ लोगों के समूह ने चिल्लाना शुरू कर दिया। जिसके बाद उन्हें ये लगा कि हो सकता है कि वो सभी किसी बड़े हीरो के लिए चिल्ला रहे हो लेकिन कुछ ही देर में उन्हें इस बात का एहसास हो गया कि स्टेज पर उनके अलावा कोई और कलाकार नहीं था।

सुनील ग्रोवर ने कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा में गुत्थी और डॉ मशहूर गुलाटी का किरदार निभाया है और उनके ये दोनों किरदार लोगों के दिलों पर छाए हुए है। सुनील ग्रोवर फिल्मों में सबसे पहले 1998 में आई फिल्म प्यार तो होना ही था में दिखाई दिए थे, उसके अलावा वो द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, मैं हूं ना, गब्बर इज बैक, जिला गाज़ियाबाद, बागी और भारत में नजर आ चुके है। हाल में ही आई वेब सीरीज तांडव में भी वो दिखाई दिए थे

%d bloggers like this: