NewsViral

ये हैं वर्ल्ड के Top 5 Hitter Batsman, जो पिच पर उतरते ही बॉलर्स के दिल में पैदा कर देते हैं खौफ

World Top 5 Hitter Batsman : एक अच्छी क्रिकेट टीम में अच्छे बैट्समैन, बॅालर के अलावा अच्छे हिटर बल्लेबाज़ का होना भी बहुत जरुरी होता हैं, क्योंकि एक हिटर बल्लेबाज़ (Hitter Batsman) टीम में बहुत अहम भूमिका निभाता है, ये चाहे तो गेम की बाजी ही पलट दें। हिटर का काम काफी चुनौतीपूर्ण होता है, ये टॉप आर्डर और मिडिल ऑर्डर बैटसमैन के लड़खड़ाने के बाद टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने का काम करते है। आज हम आपको दुनिया के सबसे दमदार और खतरनाक हिटर्स (Top 5 Hitter Batsman) के बारे में बताएंगे, जो क्रिकेट पिच पर उतरते ही बॅालर्स के दिल में खैफ पैदा कर देते थे।

Top 5 Hitter Batsman : ये हैं दुनिया के खतरनाक हिटर

Top 5 Hitter Batsman

एबी डीविलियर्स (AB de Villiers)

Top 5 Hitter Batsman

टॅाप फाइव हिटर बैट्समैन की लिस्ट (Top 5 Hitter Batsman) में सबसे पहला नाम साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और सबसे खतरनाक बैट्समैन में से एक एबी डीविलियर्स का हैं। डीविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री के नाम से भी जाना जाता है। यह बल्लेबाज़ अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग और मैदान के सभी कोनों में शॉट लगाने के लिए पूरे वर्ल्ड में फेमस रहा। एबी डीविलियर्स के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ सेंचुरी और 150 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। एबी डीविलियर्स ने अपने द्वारा खेले गए सभी अंतर्राष्ट्रीय प्रारूपों के कुल 430 मैचों में 20,014 रन बनाए हैं। जिनमें 46 शतक और 109 अर्धशतक शामिल हैं।

आंद्रे रसल (Andre Russell)

Top 5 Hitter Batsman

इस लिस्ट में (Top 5 Hitter Batsman) दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज़ आंद्रे रसल का नाम हैं। रसेल अपनी हार्ड हिटिंग की क्वालिटी से दुनिया के किसी भी गेंदबाज़ी लाइन को महज कुछ ही ओवरों में खत्म करने के लिए जाने जाते हैं। आंद्रे रसल वेस्टइंडीज के लिए निचले क्रम में बैटिंग करते हैं। आंद्रे रसल ने अपने इंटरनेशनल कैरियर में खेले गए कुल 124 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 1777 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट वनडे क्रिकेट में 130.22 और टी20 क्रिकेट में 156 का है।

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)

Top 5 Hitter Batsman

तीसरे नंबर पर हैं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड के बेस्ट आल राउंडर्स में से एक शाहिद अफरीदी, जो क्रिकेट में एक अच्छे हिटर माने जाते थे। वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से बड़े-बड़े बैट्समैन के छक्के छुड़ाते देते थे। अफरीदी अपनी खतरनाक बैटिंग की वजह से बूम बूम के नाम से जाने जाते थे। शाहिद अफरीदी वनडे क्रिकेट मैच में सबसे ज्यादा सिक्स मारने वाले बल्लेबाज़ हैं। इतना ही नहीं अफरीदी के नाम वनडे क्रिकेट में तीसरा सबसे तेज़ सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड भी है। इसके अलावा अफरीदी ने अपने इंटरनेशल कैरियर में खेले गए 523 मैचों में 11185 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने 11 सेंचुरी और 51 हाफ सेंचुरी बनाए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)

Top 5 Hitter Batsman

इस लिस्ट में (Top 5 Hitter Batsman) चौथे नंबर पर है पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जिनका नाम क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हिटर्स में शुमार है। धोनी अपने खेल में आक्रमकता और संयम दोनों के लिए जाने जाते थे। धोनी अपने हैलिकॅाप्टर शॅाट के लिए फेमस है, वो मैच को लास्ट ओवरों में ले जाके फिनिश करते थे और मैच की बाजी पलट देते थे। धोनी मुख्य रूप से निचले क्रम में बल्लेबाज़ी करना पसंद करते थे। धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में खेले गए 538 मैचों में 17266 रन बनाये हैं। धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 16 सेंचुरी और 108 हाफ सेंचुरी बना चुके हैं।

कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard)

Top 5 Hitter Batsman

इस लिस्ट (Top 5 Hitter Batsman) में पांचवें नंबर पर वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज़ कायरन पोलार्ड का नाम हैं। पोलार्ड जब बैटिंग करने पिच पर उतरते हैं तो उन्हें गेंदबाज़ी करना कोई भी बॅालर पसंद नहीं करता है। पोलार्ड अपनी हार्ड हिटिंग कैपेशिटी की वजह से बहुत से मैचों के रिजल्ट को कुछ ही ओवरों में पलट चुके हैं। कायरन पोलार्ड कायरन पोलार्ड टी20 मैच में एक ओवर में 6 छक्के भी जड़ चुके हैं। कायरन पोलार्ड ने अभी तक अपने कैरियर में खेले गए 224 मैचों में 4275 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 सेंचुरी और 19 हाफ सेंचुरी निकले हैं।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें