NewsViral

Bill Gates और Melinda Gates के तलाक के पीछे कारण, यहां जानें विस्तार से

News Desk | जैसा कि हम सभी जानते हैं अभी हाल ही में अपने 27 वर्ष लम्बे वैवाहिक रिश्ते को विराम देते हुए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक Bill Gates का अपनी पत्नी Melinda Gates के साथ तलाक हो गया। एक आश्चर्यजनक खुलासे में, अरबपति युगल Bill Gates और Melinda Gates ने सोमवार (3 मई) को इस बात की घोषणा की कि उन्होंने शादी के 27 साल बाद एक-दूसरे को तलाक देने का फैसला किया है, इस घोषणा के साथ उन्होंने कहा कि “हमें अब विश्वास नहीं है कि हम एक जोड़े के रूप में एक साथ नहीं बढ़ सकते हैं ’। दोनों ने इसकी पुष्टि करते हुए ट्विटर पर एक आधिकारिक बयान जारी किया और कहा, “हमारे संबंधों पर बहुत विचार और बहुत काम करने के बाद, हमने अपनी शादी को खत्म करने का निर्णय लिया है। हमने तीन अविश्वसनीय बच्चों की परवरिश की है और एक ऐसी नींव तैयार की है जो पूरी दुनिया में काम करती है ताकि सभी लोग स्वस्थ, उत्पादक जीवन जी सकें।”

Bill Gates और Melinda Gates के तलाक का कारण

Bill Gates और Melinda Gates के तलाक का कारण

शादी के 27 साल बाद उनके तलाक के पीछे का कारण एक रहस्य बना हुआ है लेकिन इससे पहले कि कोई किसी तरह का कुछ भी अनुमान लगा पाता Melinda ने सुझाव दिया है कि Bill Gates को काम और परिवार को संतुलित करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। तलाक की घोषणा ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि बिल और मेलिंडा गेट्स द्वारा COVID कार्यक्रम में काफी सहयोग दिया जा रहा था।

शादी से पहले ही Bill Gates थे अरबपति

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बिल पहले से ही एक अरबपति थे जब उन्होंने 1990 के दशक की शुरुआत में मेलिंडा के साथ शादी के बंधन में बंधे। बिल गेट्स ने 1975 में पॉल एलन के साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की और 1987 में जब वह महज 31 साल के थे तब दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपति बन गए। बिल गेट्स की मुलाकात 1987 में मेलिंडा से हुई जब वह उस कंपनी में कार्यरत थे जहां उन्होंने सीईओ के रूप में काम किया था। बिल और मेलिंडा ने 1993 में शादी करने का फैसला किया। अरबपति जोड़े ने 1994 में हवाई में नए साल के दिन शादी के बंधन में बंधे थे, उनके तीन बच्चे हैं।

यह अरबपति दंपति संयुक्त रूप से बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन चलाते हैं, जो सभी लोगों को स्वस्थ्य, उत्पादक जीवन जीने में मदद करने के लिए काम करता है। संगठन ने संक्रामक रोगों से निपटने और बच्चों में टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए बड़ी राशि खर्च की है।

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.