News

Gun Shot : आजादी मार्च के दौरान पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan पर चलाई गई गोली,1 की मौत

Gun Shot on Imran Khan : पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ लाहौर से इस्लामाबाद तक हकीकी मार्च निकालने के दौरान पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) पर गुरुवार को वजीराबाद में फायरिंग की गई। इस घटना में इमरान खान समेत 6 लोगों के घायल होने और 1 शख्स की मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि दो हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया। वहीं पुलिस ने गोलीबारी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों से फायरिंग का मकसद और उसके संगठन का पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है।

Imran Khan : हमले में इमरान समेत 6 लोग घायल

khan

पुलिस के मुताबिक इमरान खान (Imran Khan) गुरुवार को वजीराबाद इलाके में आजादी मार्च निकाल रहे थे, उसी दौरान इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग की गई। इस घटना में गोली लगने से इमरान खान घायल हो गए। घटना के बाद इमरान को खान के समर्थक उन्हें बुलेट प्रूफ कार में डालकर वहां से अस्पताल ले गए। जहां डॅाक्टों की चार सदस्यीय टीम उनका इलाज कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी में इमरान खान (Imran Khan) के अलावा फैसल जावेद, अहमद छट्टा और चौधरी यूसुफ जख्मी हुए हैं और इमरान खान के एक सपोर्टर की मौत हो गई है। फिलहाल इमरान घायल हैं, लेकिन सुरक्षित बताए जा रहे है।

युवक ने पिस्टल से शुरू कर दी फायरिंग

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) पंजाब प्रांत के वजीराबाद इलाके में समर्थकों के भारी जत्थे के साथ इस्लामाबाद की ओर आगे बढ़ रहे थे, कुछ समय बाद वे अपने समर्थकों को संबोधित करने वाले थे। तभी अचनाक जफर अली खान चौक के पास करीब 35 साल के एक युवक ने पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी। वहीं समर्थकों का कहना है कि जिस कंटेनर में इमरान खान सवार थे, उसे निशाना बनाकर हमलावर ने गोलियां चलाई।

पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

हमला होते ही हकीकी मार्च में भगदड़ मच गई और समर्थक इधर-उधर भागने लगे. भगदड़ का फायदा उठाकर हमलावर भी वहां से भाग निकला, हालांकि बाद में पुलिस ने उसे दबोच लिया। वहीं घटना के तुरंत बाद इमरान खान को बुलेट प्रूफ कार के जरिए वहां से निकाला गया। उनके दाहिने पैर में मरहम पट्टी बांधने की तस्वीरें वायरल हुई हैं। पाकिस्तानी पुलिस इस घटना के तार जोड़ने और बाकी हमलावरों को भी अरेस्ट करने की कोशिश कर रही है।

हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें