आमिर खान के बाद बाबा रामदेव ने शेयर किया अक्षय कुमार का पुराना वीडियो, खूब हुए ट्रोल

पिछले कुछ दिनों से योग गुरु बाबा रामदेव बहुत सुर्खियों में हैं और उनके सुर्खियों में रहने की वजह उनके द्वारा एलोपैथी चिकित्सा पद्धति की आलोचना करना हैं, दरअसल कुछ दिनों पहले बाबा रामदेव ने एलोपैथी चिकित्सा प्रणाली को लेकर बहुत से सवाल खड़े किए थे। जिसके बाद देश भर में डॉक्टर्स और एलोपैथी क्षेत्र से जुड़े लोगों के द्वारा बाबा के खिलाफ पूरे देश भर में विरोध प्रदर्शन किया गया था। बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बाबा रामदेव से अपने बयान को वापस लेने के लिए कहा था।

बाद में योग गुरू रामदेव ने माफी भी मांग ली थी लेकिन उसके बाद उन्होंने एलोपैथी चिकित्सा प्रणाली को लेकर 25 सवाल किए थे जिसके बाद उत्तराखंड राज्य की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने उनके खिलाफ 1 हजार करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा था। बाबा रामदेव ने एक बार फिर आयुर्वेद बनाम एलोपैथी चिकित्सा पद्धति की बात करते हुए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का एक विडियो शेयर किया हैं जिसके बाद उनका बाबा के खिलाफ विरोध तेज हो गया हैं। आइये जानते हैं कि ऐसा क्या था उस वीडियो में?

बाबा रामदेव एलोपैथ पर लगातार कर रहे प्रहार

1597633249 5479

बाबा रामदेव के ‘कोरोनिल टैबलेट’ पर आयुष मंत्रालय ने लगायी रोक, जाने पूरा मामला

बाबा रामदेव ने अपना पक्ष मजबूत करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का एक पुराना वीडियो शेयर किया है जिसमें अक्षय कुमार आयुर्वेद चिकित्सा की तारीफ करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बाबा रामदेव ने वीडियो शेयर करते हुए कहा कि हम अपने शरीर के खुद जिम्मेदार हैं इसलिए हमें ये समझना होगा कि हम किस तरह से अपने शरीर को स्वस्थ रख सकते हैं यानी कि आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों के द्वारा या अंग्रेजों के द्वारा लाई गई इन अंग्रेजी दवाओं के द्वारा, ये हमे खुद तय करना होगा।

क्या कहा हैं अक्षय कुमार ने अपने उस वीडियो में

बाबा रामदेव के द्वारा शेयर किया गया अक्षय कुमार का वो वीडियो दरअसल फरवरी 2017 का हैं, वीडियो में अक्षय कुमार ने कहा हैं कि हम लोगों को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं हैं कि आयुर्वेद के रुप मे भगवान ने हमें कितना बड़ा खजाना दिया हैं। आगे बढ़ते हुए अक्षय ने कहा कि हम लोगों को कुदरत के द्वारा दिये गए इस खजाने की कद्र करनी होगी, हम लोग अंग्रेजी दवाई खाकर, प्रोटीन शेक पीकर और स्टेरॉयड के इंजेक्शन लेने को जीना समझते हैं।

हम लोग जिस विदेशी इलाज को अपना रहे हैं तो वो विदेशी लोग हमारें देश मे आकर आयुर्वेद के द्वारा अपना इलाज करवा रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें एलोपैथी दवाइयों से कोई परेशानी नहीं हैं बल्कि वो ये जानना चाह रहे हैं कि हम लोग आयुर्वेदिक इलाज को क्यों भूलते जा रहें है। उन्होंने ये भी कहा कि आयुर्वेद में हर इलाज के पीछे एक ठोस तर्क होता है।

क्यों छिड़ा हैं वीडियो के बाद बाबा के खिलाफ विरोध

975398 691014 690101 baba ramdev

90 वर्षों तक नहीं होगा घुटनों और जोड़ों में दर्द, बस बताए हुए तरीके से 1 चम्मच खा लें ये बीज

बाबा रामदेव के द्वारा अक्षय कुमार के इस वीडियो को शेयर करने के बाद एक बार से फिर बाबा के खिलाफ विरोध शुरू हो गया हैं, दरअसल जब पिछले दिनों अक्षय कुमार कोरोना से पीड़ित हुए थे तो वो मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे। इसी बात को लेकर लोगों ने योग गुरु से सवाल किया कि अगर बाबा रामदेव सही हैं तो अक्षय अस्पताल की जगह बाबा रामदेव के आश्रम में क्यों भर्ती नहीं हुए।

कुछ लोगों ने तो ये भी लिखा कि हमें आयुर्वेद या आयुर्वेदिक पद्धति के द्वारा किये जाने वाले इलाज से कोई दिक्कत नहीं है बल्कि हमें तो बाबा रामदेव के फर्जीपने से परेशानी हैं, खैर फिलहाल तो बाबा रामदेव और एलोपैथी की जंग जारी हैं और ये कहना मुश्किल हैं कि कब इस लड़ाई का अंत होगा।