NewsViral

तोहफे देने के लिए मशहूर Anand Mahindra ने देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले Neeraj Chopra को उपहार में दी यह शानदार कार

Anand Mahindra Gift for Neeraj Chopra | जापान के शहर टोक्यो में ओलिंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें दुनिया भर के एथलीट्स विभिन्न प्रकार के खेलों में अपने-अपने देशों का प्रतिधिनित्व कर रहे है। भारत की तरफ से भी बहुत से एथलीट्स टोक्यो ओलंपिक्स में हिस्सा ले रहे है और इस साल भारतीय दल का प्रदर्शन अन्य ओलिंपिक खेलों के मुकाबले काफी बेहतर रहा है। इस साल भारत की तरफ से 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल जीते गए है। 

कल यानी 7 अगस्त का दिन देश के ओलिंपिक के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में लिखा जाएगा, ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया है। ओलिंपिक के 121 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि देश को ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में गोल्ड मेडल मिला हो। उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने उन्हें प्रीमियम सेगमेंट में जल्द बाजार में आने वाली XUV 700 देने की घोषणा की है। आइये इसी से जुड़ी और जानकारी जानने की कोशिश करते है।

Anand Mahindra ने Neeraj Chopra को दी लक्जरी कार

Anand Mahindra ने देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले Neeraj Chopra को उपहार में दी यह शानदार कार

वैसे आपको ये पता होना चाहिए कि ना तो नीरज चोपड़ा पहले खिलाड़ी हैं जिसे मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) तोहफे में कार दे रहे और ना ही वो ऐसा पहली बार कर रहे। आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया के ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर ऐसे त्वीट्स करते रहते हैं जो कहीं ना कहीं देश की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करता है और किसी ना किसी बहाने वे कभी यूजर्स तो कभी देश के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को तोहफे में अपनी लेटेस्ट कार उपहार स्वरुप जरुर देते हैं।

Neeraj Chopra: Gold Man of India | 100 वर्षों बाद भारत को दिलाया पहला स्वर्ण

देश के टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले नीरज चोपड़ा को आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपनी आने वाली नई गाड़ी XUV700 देने का एलान किया है। इस बारें में उन्होंने खुद ट्वीट करके जानकारी दी है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि देश के लिए गोल्ड लाने वाले नीरज चोपड़ा को उनकी तरफ से ये व्यक्तिगत उपहार होगा। यहां तक कि उन्होंने अपने दो कर्मचारियों को नीरज चोपड़ा के लिए गाड़ी तैयार रखने के लिए भी कहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ये मेरा व्यक्तिगत अधिकार और सम्मान है कि हम नीरज चोपड़ा जो अब गोल्डन एथलीट है उन्हें XUV 700 तोहफे में दे।

बेहद ख़ास फीचर्स से लैस है Mahindra XUV700

Mahindra XUV700 for Neeraj Chopra

पिछले कुछ समय से महिंद्रा एंड कंपनी द्वारा आने वाली नई XUV 700 का प्रमोशन किया जा रहा है, जानकारी के अनुसार इस गाड़ी में ऐसे बहुत से फीचर्स है जो पहली बार कार में शामिल किए जा रहे है। कहा जा रहा है कि इस XUV 700 में मर्सेडीज बेंज की तरह ही ड्यूल स्क्रीन सेटअप होगा और उसके साथ ही उसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा। XUV 700 में इलेक्ट्रॉनिक एयर-कंडीशनिंग सिस्टम, FATC यूनिट, पैनोरोमिक सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर सीट, हाई-बीम असिस्ट के साथ हैडलैंप और ड्यूल टोन अलॉय व्हील भी होंगे।

Neeraj Chopra ने देश को ओलंपिक में दिलाया गोल्ड

Mahindra XUV700 for Neeraj Chopra

कल शनिवार को टोक्यो ओलिंपिक में जेवलिन थ्रो का फाइनल राउंड खेला गया था जिसमें अपने दूसरे थ्रो में ही नीरज चोपड़ा ने 87.58 मीटर की दूरी तक भाला फेंक कर दुनिया को अपना दम दिखा दिया था। फाइनल से पहले क्वालीफाइंग राउंड में ही नीरज चोपड़ा ने ये दिखा दिया था कि इस बार वो गोल्ड जीत कर ही दम लेंगे। क्वालीफाइंग राउंड में नीरज चोपड़ा ने पहले प्रयास में ही 86.65 मीटर दूरी तक थ्रो किया था जबकि क्वालिफिकेशन के लिए मात्र 83.65 मीटर की दूरी ही चाहिए थी।