ये हैं आईपीएल के सबसे ज्यादा ट्रोल किए जाने वाले खिलाड़ी

ये हैं आईपीएल के सबसे ज्यादा ट्रोल किए जाने वाले खिलाड़ी

वर्तमान समय में देखे तो यह इन्टरनेट और सोशल मीडिया का जमाना हैं, लोग आए दिन सोशल मीडिया पर बेवजह अपनी रॉय देते हैं| खासकर के सेलिब्रिटीज हो या क्रिकेटर्स इन सभी को ज्यादा सोशल मीडिया पर यूजर्स अपनी रॉय दिया करते हैं| ये यूजर्स सोशल मीडिया पर एक तरह से ताने देते हैं, जिसको की सोशल मीडिया की भाषा में ट्रोल कहा जाता हैं| आए दिन सेलिब्रिटीज हो या क्रिकेटर्स इन सभी को ट्रोल का शिकार होना पड़ता हैं। आज हम ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स का जिक्र करेंगे जो हाल ही मे ट्रोल हुये हैं, आइए जानते हैं।

गौतम गंभीर

आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस बार भी अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। टीम के नए कैप्टन गौतम गंभीर इस बात से दुखी तो हैं, लेकिन इससे ज्यादा पीड़ा उन्हें वे ट्रोलर्स दे रहे हैं जो हर मैच के बाद सोशल मीडिया पर ऐक्टिव हो जाते हैं। गंभीर उन लोगों से भी बहुत ज्यादा परेशान हैं जो टीम को आए दिन एक नई सलाह देते रहते हैं। कोई कहता है कि मोहम्मद शमी की जगह अवेश खान को खिलाओ, कोई विजय शंकर को हटाकर पृथ्वी शॉ को लेने की सलाह दे रहा है।

कई लोग कहते हैं कि दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम में बहुत सारे ‘D’ है जिसे बदला जाना चाहिए क्योंकि D का मतलब ही डिफीट (हार) होता है। गंभीर का मानना है कि सोशल मीडिया पर दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ ऐसा व्यवहार किया जाता है जैसे उन्होंने कोई क्राइम कर दिया हो।

ये हैं आईपीएल के सबसे ज्यादा ट्रोल किए जाने वाले खिलाड़ी

यह भी पढ़ें : ग्राउंड पर ही बच्चे ने स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली को दे डाला चैलेंज, 10 साल में ले लूँगा तुम्हारी जगह

विनय कुमार

कोलकाता नाइटराइडर्स के विनय कुमार आईपीएल 2018 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ आखिरी ओवर में लक्ष्‍य का बचाव न कर पाने के चलते सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए। ज्‍यादातर यूजर्स ने कावेरी नदी जल विवाद के बैकड्रॉप में उन पर निशाना साधा। यूजर्स ने लिखा कि विनय कुमार कावेरी नदी के पानी का मुआवजा तमिलनाडु को दे रहे हैं| हम आपको बता दें कि कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच कावेरी नदी के पानी के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है, पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के पक्ष में फैसला दिया था।

ये हैं आईपीएल के सबसे ज्यादा ट्रोल किए जाने वाले खिलाड़ी

स्टुअर्ट बिन्नी

सोशल मीडिया पर यूजर्स हमेशा किसी न किसी खिलाड़ी को ट्रोल करने की फिराक में रहते हैं। दुर्भाग्यवश इन मसखरे यूजर्स का शिकार इस बार राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी हो गए। दरअसल बिन्नी को आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन इतना खराब रहा कि वह ट्विटर पर ट्रोल हो गए। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने स्टुअर्ट बिन्नी को सीएसके के खिलाफ पहला ओवर दिया था।

स्टुअर्ट बिन्नी ने अपने ओवर की शरुआत नो बॉल से की और पहले ही ओवर में दो चौके भी खाए। यह ओवर खत्म होने के बाद कप्तान रहाणे ने उन्हें दोबारा गेंद नहीं थमाई। बस इतनी से बात उन्हें ट्रोल करने के लिए काफी थी।बिन्नी को ट्रोल करते हुए फैंस ने लिखा, ‘राजस्थान में आपका स्वागत है लॉर्ड स्टुअर्ट बिन्नी’…तो किसी ने लिखा, ‘रहाणे आज बिन्नी को टीम में लिया है!

एक और यूजर ने लिखा, ‘स्टुअर्ट बिन्नी गेम चेंजर हैं…लेकिन किस टीम के लिए..?’ वहीं किसी ने लिखा, ‘बिन्नी एकमात्र खिलाड़ी हैं जो कावेरी विवाद को सुलझा सकते हैं।’

ये हैं आईपीएल के सबसे ज्यादा ट्रोल किए जाने वाले खिलाड़ी

जयदेव उनादकट

इस समय आईपीयल मैच चल रहा हैं, लोग मैच देखने के बाद अपनी भड़ास सोशल मीडिया पर निकालते हैं। इन यूजर्स के भड़ास का शिकार जयदेव उनादकट हो गए। सोशल मीडिया के भाषा में बोले तो जयदेव उनादकट ट्रोल का शिकार हो गए। उनादकट पर तंज कसते हुए राकेश मातरे लिखते हैं, “11.5” करोड़ में से करोड़ हटा, 11.5 रुपए की दक्षिणा देकर सीरीज से भगा दो उनादकट को।

राहुल लिखते हैं, “भारतीय टीम विराट कोहली के बिना ऐसी है जैसे स्पीकर के बिना लोकसभा।” ओजमा लिखते हैं, “इसको 11.5 करोड़ रुपए किसने दिए।” उमंग पावड़ी लिखते हैं, “सुरेश रैना टी20 में अब तक 38 कैच ले चुके हैं।” मनीष पाठक लिखते हैं, “शायद टीम20 में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ खोज वॉशिंगटन सुंदर बिल्कुल फिट हैं।”

ये हैं आईपीएल के सबसे ज्यादा ट्रोल किए जाने वाले खिलाड़ी

हम आपको बता दें कि आईपीएल नीलामी के दूसरे दिन जयदेव उनादकट सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए थे। उनके पर 11 करोड़ 50 लाख रुपए की बोली लगी। जयदेव को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। उनादकट के लिए बोली लगने की प्रक्रिया काफी दिलचस्प रही। उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स, दोनों ही फ्रेंचाइजी खरीदना चाह रही थी, लेकिन आखिर में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीद लिया। सबसे महंगे खिलाड़ी होने की वजह से यूजर्स उनको ज्यादा ट्रोल कर रहे हैं।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.