Virat Kohli की कमाई सुनकर उड़ जाएंगे होश, पैसे के मामले में भी किंग हैं चीकू

Virat Kohli की कमाई सुनकर उड़ जाएंगे होश, पैसे के मामले में भी किंग हैं चीकू

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और रन मशीन के नाम से जाने जाने वाले विराट कोहली आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। वो साल 2008 का था जब विराट ने क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा। ये एक वक्त था और आज का वक्त है। इस बीच विराट ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वो हमेशा आगे बढ़े और रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड कायम किए। Virat Kohli बतौर क्रिकेटर एक अच्छे खिलाड़ी तो हैं ही पर वो क्रिकेट के अलावा पैसे कमाने के मामले में भी अव्वल हैं। चाहे विराट को बीसीसीआई से मिलने वाली तनख्वाह हो या फिर कोई विज्ञापन हर जगह विराट का दबदबा है। आइए जानते हैं कि आखिर विराट की कमाई कितनी है और वो कहां-कहां से पैसे कमाते हैं।

कितनी है Virat Kohli की कुल संपत्ति

अगर फोर्ब्स की माने तो विराट की अभी तक की कुल संपत्ति 25 मिलियन डॉलर है। यानी अगर इसे भारतीय करेंसी में बदला जाए तो ये लगभग 177 करोड़ रुपये होती है। इस रकम में विराट ने 28 करोड़ रुपये सैलरी ली है और बाकी का 148 करोड़ रुपये उन्होंने अलग-अलग विज्ञापनों को करके कमाया है।

Virat Kohli की कमाई सुनकर उड़ जाएंगे होश, पैसे के मामले में भी किंग हैं चीकू

किन कंपनियों को करते हैं एंडोर्स

Virat Kohli ने क्रिकेट के साथ-साथ विज्ञापन जगत में भी खूब नाम कमाया है। विराट आज के वक्त में कई नामी-गिरामी कंपनियों को एंडोर्स करते हैं। अगर कंपनियों की बात की जाए तो इनमें गूगल, ओकले, प्यूमा, न्यू एरा, ऑडी, उबर जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं। विराट इन कंपनियों के एड में नजर आते रहते हैं।

अगर सैलरी की बात की जाय तो यहां भी विराट कोहली ने अपना सिक्का जमाकर रखा है। नए अनुबंध के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI)  सिर्फ तीन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा सैलरी प्रदान करता है जिसमे कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान अजिंक्या रहाणे, जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। इन तीनों खिलाड़ियों को ए प्लस ग्रेड में रखा गया है। ए प्लस ग्रेड में होने के चलते इन खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये मिलते हैं। आपको बता दें कि ये ए प्लस ग्रेड खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर दिया जाता है। विराट, रहाणे और बुमराह का परफॉरमेंस हाल के दिनों में कैसा रहा है ये बात किसी से छिपी नहीं है।

Virat Kohli की कमाई सुनकर उड़ जाएंगे होश, पैसे के मामले में भी किंग हैं चीकू

इंस्टाग्राम से करोड़ों कमाते हैं विराट

अगर विराट की इंस्टाग्राम से होने वाली कमाई की बात की जाय तो वो यहां से करोड़ों रुपये कमा लेते हैं। हॉपर एचक्यू नाम की वेबसाइट ने साल 2019 में इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। जिसमे विराट 9वें नंबर पर थे, वो एकलौते क्रिकेटर हैं इस लिस्ट में। विराट को यहां एक स्पॉन्सरशिप पोस्ट के बदले लगभग 1 करोड़ 35 लाख रुपये मिलते हैं।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.